राजस्थान उपचुनाव: कांग्रेस ने मारी बाजी, BJP को 1 सीट पर जीत

राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों सहाड़ा, सुजानगढ़ और राजसमंद विधानसभा सीट के लिए चुनाव हुए थे

Published
तीन विधायकों की मौत के बाद राजस्थान की तीन सीटों पर उपचुनाव हुए
i

राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने भावनात्मक कार्ड को भुनाते हुए सुजानगढ़ और सहाड़ा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जीते हैं, जबकि बीजेपी ने राजसमंद सीट बरकरार रखी. राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों सहाड़ा, सुजानगढ़ और राजसमंद विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में मतदाताओं ने दिवंगत विधायकों के परिजनों के प्रति पूरी सहानुभूति दिखाई है.

कांग्रेस ने दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी गायत्री त्रिदेवी को सहाड़ा से मैदान में उतारा, जबकि विधायक भंवरलाल मेघवाल के बेटे मनोज मेघवाल ने सुजानगढ़ से चुनाव लड़ा. दूसरी ओर, बीजेपी ने राजसमंद से अपने दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी की बेटी को मैदान में उतारा.

कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों के बीमारी के कारण निधन होने से उपचुनाव की जरूरत पड़ी. त्रिवेदी और माहेश्वरी की जान कोरोनावायरस ने ले ली थी.

सुजानगढ़ में मनोज मेघवाल को खेमाराम के 43,642 वोटों के मुकाबले 79,253 वोट मिले. कांग्रेस के उम्मीदवार को रविवार को ही कोविड-19 संक्रमित पाया गया था और इसलिए वह मतगणना केंद्र का दौरा नहीं कर सके.

राजसमंद में दीप्ति माहेश्वरी ने कांग्रेस के तनसुख बोहरा के खिलाफ 5,310 वोटों से जीत दर्ज की, वहीं सहाड़ा में गायत्री देवी ने बीजेपी के रतनलाल जाट के मुकाबले 42,200 वोटों से जीत हासिल की.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!