ADVERTISEMENT

अब सावरकर के पोते के बयान पर बवाल, कहा- ''गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानता''

रंजीत सावरकर का कहना है कि भारत जैसे देश का कोई एक राष्ट्रपिता नहीं हो सकता है.

Published
<div class="paragraphs"><p>रंजीत सावरकर असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.</p></div>
i

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के बयान के बाद सावरकर (Savarkar) एकबार फिर चर्चाओं में हैं. वहीं अब महात्मा गांधी को लेकर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर के एक बयान पर विवाद छिड़ गया है. रंजीत सावरकर ने कहा है कि वो महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानते हैं.

ADVERTISEMENT

दरअसल असदुद्दीन ओवैसी ने सावरकर को लेकर राजनाथ के बयान पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो ये लोग जल्द ही सावरकर को राष्ट्रपिता घोषित कर देंगे.

ओवैसी के इसी बयान पर रंजीत ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ''भारत जैसे देश में कोई एक राष्ट्रपिता नहीं हो सकता है. हजारों नाम हैं, जिन्हें भुला दिया गया. इन लोगों ने राष्ट्र के निर्माण में योगदान दिया है.''

रंजीत सावरकर ने आगे कहा कि

'' कोई एक शख्स राष्ट्रपिता नहीं हो सकता है. मैं नहीं मानता कि गांधी राष्ट्रपिता हैं. हमारा राष्ट्र केवल 40-50 साल पुराना नहीं है, ये 5000 साल पुराना है.''

इससे पहले राजनाथ ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में कहा था कि सावरकर की माफी को लेकर अकसर अफवाह फैलाई जाती है. जबकि सच यह है कि महात्मा गांधी के कहने पर उन्होंने अंग्रेजों से माफी मांगी थी. राजनाथ के इसी बयान के बाद विपक्षी पार्टियां उनपर निशाना साध रही हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT