ADVERTISEMENTREMOVE AD
मेंबर्स के लिए
lock close icon

सोनिया गांधी बोलीं- BJP-RSS का सामना करने के लिए कांग्रेस को ट्रेनिंग की जरूरत

सोनिया गांधी ने मंगलवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों और प्रभारियों को संबोधित किया

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा है कि पार्टी कार्यकतार्ओं को बीजेपी और आरएसएस के इशारे पर दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार और हमले का सामना करने के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए. सोनिया गांधी ने मंगलवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों और प्रभारियों को संबोधित करते हुए कहा-

ADVERTISEMENTREMOVE AD
पार्टी के लोगों को कांग्रेस की मूल विचारधारा को बनाए रखते हुए और उसे पेश करते हुए इससे लड़ने के लिए प्रशिक्षित करना चाहिए. मैं इस अवसर पर पीसीसी अध्यक्षों, महासचिवों और प्रभारियों में से प्रत्येक को इस बात पर जोर देना चाहती हूं कि नए सदस्य किसी भी राजनीतिक आंदोलन की जीवनदायिनी हैं. देश भर के युवा पुरुष और महिलाएं अपनी आकांक्षाओं को आवाज देने के लिए एक आंदोलन चाहते हैं. यह हमारा कर्तव्य है कि हम उन्हें एक मंच प्रदान करें, जैसा कि हमने पिछली पीढ़ियों से किया है.

सोनिया ने कहा ने आगे कहा कि आगामी एक नवंबर से शुरू होने जा रहे सदस्यता अभियान के मद्देनजर आपको प्रत्येक वार्ड और गांव के लिए प्रपत्रों की उचित वितरण सुनिश्चित करना होगा. पारदर्शी तरीके से सदस्यों को नामांकित करने के लिए आपको घर-घर जाकर कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों की पहचान करनी होगी और उन्हें सौंपना होगा.

आपको राज्य, जिला, ब्लॉक, वार्ड और ग्राम स्तर पर इन व्यक्तियों की जिम्मेदारियों का स्पष्ट चित्रण सुनिश्चित करना चाहिए। यह एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है जिसे आपको सौंपा गया है.

उन्होंने कहा,

आपको हमारे कार्यकतार्ओं को बीजेपी और आरएसएस के इशारे पर दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार अभियानों के निरंतर हमले का सामना करने के लिए प्रशिक्षित करना चाहिए और आपको हमारे लोगों को कांग्रेस की मूल विचारधारा को बनाए रखते हुए और उसे पेश करते हुए इससे लड़ने के लिए प्रशिक्षित करना चाहिए.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×