बंगाल:ममता के खिलाफ BJP का प्रदर्शन,गवर्नर ने बुलाई 4 दलों की बैठक
बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं का विरोध मार्च जारी
बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं का विरोध मार्च जारी(फोटो: ट्विटर/@BJP4Bengal)
Live

बंगाल:ममता के खिलाफ BJP का प्रदर्शन,गवर्नर ने बुलाई 4 दलों की बैठक

पश्चिम बंगाल में बुधवार को बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय तक पार्टी के मार्च में हिस्सा लिया, लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछारें की.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच, पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष दिलीप घोष, सांसद एस.एस. अहलूवालिया और मुकुल रॉय की अगुवाई में लालबाजार तक 'निंदा मार्च' शुरू किया. ये प्रदर्शन बीजेपी के कार्यकर्ताओं की कथित हत्या के खिलाफ और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति के खराब होने की वजह से आयोजित किया गया.

बता दें, बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद भी हिंसा जारी है. बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें कई बार सामने आई हैं. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि चुनाव बाद हिंसा में 10 मारे गए लोगों में से आठ उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस से हैं, जबकि दो बीजेपी से हैं. उन्होंने राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी पर मृतकों की संख्या गलत बताने का आरोप लगाया.

वहीं, बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने सोमवार को दावा किया था कि चुनाव बाद हिंसा में बीजेपी के सात कार्यकर्ता मारे गए हैं, जबकि तीन अन्य लापता हैं और उनके मारे जाने का अंदेशा है.

इस मामले से जुड़े सभी अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

पुलिस के लाठीचार्ज में घायल कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने अस्पताल पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय

बीजेपी महासचिव ने कहा, "जब तक ममता जी का अहंकार नहीं टूटेगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा"

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “आज बहुत दिनों बाद पश्चिम बंगाल सरकार की अप्रजातांत्रिक सरकार के खिलाफ प्रजातांत्रिक तरीके से आंदोलन कर रहे थे. फिर ममता जी ने अपना अप्रजातांत्रिक हिटलरशाही वाला रूप दिखाया. लगभग पचास हजार से ज्यादा कार्यकर्ता थे, अचानक आंसू गैंस के गोले दागे गए. हम पर लाठी चार्ज किया. काफी कार्यकर्ता घायल हुए हैं. लेकिन हम इस हिटलरशाही के खिलाफ प्रदर्शन करते रहेंगे. जब तक ममता जी का अहंकार नहीं टूटेगा, तब तक प्रजातांत्रिक तरीके से हमारा आंदोलन चलता रहेगा.”

आंदोलनकारी न तो हिंसक थे न कानून हाथ में लिया, फिर भी बरसाई लाठियां: BJP

बंगाल: बीजेपी का लाल बाजार मार्च

बंगाल में ममता के खिलाफ बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, राज्यपाल ने बुलाई बैठक

लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने गुरुवार को राजभवन में शाम चार बजे चार दलों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी, टीएमसी, सीपीआई और कांग्रेस को न्योता भेजा गया है. ममता बनर्जी ने कहा है कि वो अपने प्रतिनिधि को इस बैठक में भेजेंगे.

कोलकाता में BJP के विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें

  • 02
    पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर की पानी की बौछार
    पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर की पानी की बौछार(फोटो: ANI)
  • 01
    ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते बीजेपी कार्यकर्ता
    ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते बीजेपी कार्यकर्ता(फोटो: @BJP4Bengal)

BJP Protest Live: कोलकाता में बीजेपी का प्रदर्शन जारी

बंगाल बीजेपी ने ट्वीट करके कहा, "हमारे कार्यकर्ताओं के हत्यारों की गिरफ्तारी, उनको अधिकतम सजा की मांग के साथ ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले राज्य में खून की राजनीति को रोकने के लिए पार्टी विरोध प्रदर्शन कर रही है."

बंगाल: बीजेपी के लापता कार्यकर्ता का मिला शव

आज (बुधवार) को मालदा में बीजेपी के एक लापता कार्यकर्ता का शव मिला है. पश्चिम बंगाल बीजेपी ने अनिल सिंह नाम के इस कार्यकर्ता की हत्या का आरोप ममता बनर्जी सरकार पर लगाया है.

बंगाल बीजेपी ने अपने कार्यकर्ता के शव की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “बंगाल के मालदा में बीजेपी के कार्यकर्ता अनिल सिंह का शव मिला है. ममता बनर्जी के गुंडों ने अनिल की हत्या कर दी. अनिल पिछले कुछ दिनों से लापता थे."

ट्ववीट में आगे लिखा, "अब छाती ठोककर 'अवॉर्ड वापसी' वाले उदारवादी लोग खामोश क्यों हैं? चुप इसलिए हैं क्योंकि बंगाल में बीजेपी की सरकार नहीं है?"

कोलकाता में विरोध कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस के गोले दागे

कोलकाता पुलिस ने बिपिन बिहारी गांगुली स्ट्रीट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज किया. कार्यकर्ता ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए लाल बाजार की तरफ मार्च कर रहे थे.

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    वीडियो