ADVERTISEMENT

किसानों से बोले योगी- गन्ने से बढ़ रही है डायबिटीज, कुछ और उगाइए

योगी ने ये भी कहा कि चीनी मिलों को घाटे से उबारने के लिए जल्द ही उन्हें सॉफ्ट लोन दिया जाएगा.

योगी ने कहा कि चीनी मिलों को घाटे से उबारने के लिए जल्द ही उन्हें सॉफ्ट लोन दिया जाएगा.
i

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के गन्ना किसानों से गन्ने के अलावा और भी दूसरी फसलें उगाने की नसीहत दी है. इसके लिए योगी ने उन्हें दो वजह गिनाए. पहला, दिल्ली का बाजार उनके करीब है और दूसरा, डायबिटीज के चलते लोग बीमार होते जा रहे हैं. योगी दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करने बागपत पहुंचे थे. इस मौके पर उन्होंने ये बातें कही.

ADVERTISEMENT
“किसान गन्ने के अलावा और भी फसलें खेतों में उगाने की आदत डालें. सब्जियां भी उगाई जा सकती हैं. दिल्ली का बाजार पास है, उसमें फायदा होगा. आप लोग इतना ज्यादा गन्ना उगा रहे हैं कि शुगर की वजह से लोग बीमार होते जा रहे हैं.’’
-योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश

चीनी मिलों पर होगी कार्रवाई

योगी ने चीनी मिलों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि चीनी मिलों ने अगर 15 अक्टूबर तक गन्ना किसानों के बकाये 10 हजार करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया तो मिल मालिकों पर कार्रवाई की जाएगी. हालांकि योगी ने ये भी कहा कि चीनी मिलों को घाटे से उबारने के लिए जल्द ही उन्हें सॉफ्ट लोन दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने किसानों के भुगतान को लेकर सरकारी अधिकारियों को भी सख्त हिदायत दी. उन्होंने साफ किया कि अगर गन्ना किसानों के हितों को ध्यान में नहीं रखा जाएगा तो दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा उनकी सरकार ने गन्ना किसानों के लिए 36,000 करोड़ रुपये का भुगतान सीधे उनके खाते में किया है.

मंगलवार को योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के साथ बागपत में फोर लेन सड़क का शिलान्यास करने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें - पुलिस DG की योगी को चिट्ठी, नया पद मिले तो BJP का प्रचार करूंगा

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT