ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्ली के दौरे से गरमाई राजस्थान की सियासत, वसुंधरा राजे ने की जेपी नड्डा से मुलाकात

राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है

Published
न्यूज
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female
ADVERTISEMENTREMOVE AD

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच नई दिल्ली में संसद भवन परिसर में स्थित जेपी नड्डा के कार्यालय में लगभग आधे घंटे की मुलाकात हुई.

राजस्थान में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच मुलाकात के दौरान राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई.

बता दें कि, इससे पहले 24 मार्च को वसुंधरा राजे सिंधिया ने नई दिल्ली में संसद भवन में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी , निर्मला सीतारमन एवं राजस्थान भाजपा के प्रभारी अरुण सिंह के साथ भी मुलाकात की थी.

उत्तराखंड मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में देहरादून गई वसुंधरा राजे सिंधिया और गृह मंत्री अमित शाह के बीच उसी दिन एयरपोर्ट पर ही महत्वपूर्ण मुलाकात हुई थी.

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के लगातार बढ़ रहे दिल्ली दौरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के आला नेताओं से चल रही मुलाकातों के दौर को राजस्थान की राजनीति के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बीजेपी आलाकमान और वसुंधरा राजे सिंधिया, राजस्थान को लेकर एक दूसरे के करीब आ रहे हैं और एक दूसरे की बातों को सुन कर समझने की कोशिश भी कर रहे हैं.

मुलाकातों के इस दौर से गुटों में बंटी राजस्थान बीजेपी के नेताओं को भी एक संदेश देने की कोशिश की जा रही है. इससे यह भी साफ-साफ नजर आ रहा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी आलाकमान भी वसुंधरा राजे सिंधिया के महत्व को समझ रहा है. हालांकि उनकी भूमिका को लेकर औपचारिक रूप से कोई फैसला करने से पहले पार्टी सभी पहलुओं को समझ लेना चाहती है.

--आईएएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
ADVERTISEMENTREMOVE AD
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×