ADVERTISEMENTREMOVE AD

जम्मू: वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़, अब तक 12 की मौत, 20 घायल

इस घटना में कम से कम 10 लोगों के घायल होने की भी खबर है.

Updated
न्यूज
2 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा

जम्मू के माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi Stampede) मंदिर में 31 दिसंबर की रात में भगदड़ की घटना में करीब 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. इस घटना में कम से कम 13 लोगों के घायल होने की भी खबर है.

पुलिस के मुताबिक, घटना रात करीब 2 बजकर 45 मिनट पर हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये भगदड़ त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित मंदिर के गर्भगृह के बाहर हुई. अधिकारियों के मुताबिक नए साल की शुरुआत के मौके पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ माता के दर्शन करने पहुंची थी. हर साल न्यू ईयर के मौके पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ माता वैष्णो देवी के दर्शन करने आती है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

घायलों को माता वैष्णो देवी नारायण सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ति कराया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक 2 पक्षों में आपसी बहस के बाद ये घटना हुई जिसमें अब तक 12 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

जांच के लिए कमेटी गठित, हेल्पलाई नंबर जारी

हादसे की जांच के लिए प्रशासन ने कमेटी भी बना दी है. राज्य के गृह सचिव के नेतृत्व में हाई लेवल जांच कमेटी बनाई गई है, जो माता वैष्णो देवी भवन हादसे की जांच करेगी.

इसके अलावा माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं:

वैष्णो देवी - हेल्पलाइन नंबर: 01991-234804

प्रधानमंत्री ने जताया दुख

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है. घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी घटना पर दुख जताया है. उप-राज्यपाल ने भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद और घायलों के लिए 2 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है.

यह एक डिवेल्पिंग खबर है. नए इनपुट्स आने पर खबर को अपडेट किया जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×