ADVERTISEMENT

अमरोहा: पुलिस हिरासत में युवक की मौत, RPF के 7 पुलिसकर्मी निलंबित, FIR दर्ज

Amroha Youth dies: युवक के परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप.

Updated
राज्य
2 min read
अमरोहा: पुलिस हिरासत में युवक की मौत, RPF के 7 पुलिसकर्मी निलंबित, FIR दर्ज
i

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में पुलिस हिरासत में युवक की मौत का मामला सामने आया है. घटना सामने आने के बाद से हड़कंप मचा है. अमरोहा रेलवे स्टेशन स्थित RPF चौकी में तैनात 7 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर निलंबित कर दिया गया है. मृतक युवक के परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर हत्या करने का आरोप लगाया है.

ADVERTISEMENT

मृतक के परिजनों का आरोप है कि शनिवार को RPF के जवानों ने उसकी बेरहमी से पिटाई की और उसे चौकी ले गए. परिजन चौकी भी पहुंचे लेकिन RPF के लोगों ने युवक की जानकारी होने से ही मना कर दिया. रात में भी युवक घर नहीं पहुंचा. रविवार सुबह उसका शव रेलवे स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर पड़ा मिला. इस मामले में पुलिस ने चौकी इंचार्ज समेत 7 आरोपियों के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि रविवार सुबह थाना अमरोहा नगर पुलिस को छोटे पुत्र हरिकिशन की ओर से सूचना मिली की उनके बेटे का शव रेलवे पटरी के बगल में मिला है. इसके बाद पुलिस तत्काल घटना स्थल पर पहुंची. हरि किशन ने बताया कि उनके बेटे विनीत को RPF ले गई थी. इसके बाद उसकी बॉडी रेलवे ट्रैक पर मिली है. इसके आधार पर 5 व्यक्तिओं और 2 अज्ञात के खिलाफ 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके अलावा संबंधित RPF कर्मचारियों के खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की गई है. आगे की जांच की जा रही है.

इनपुट- प्रबल प्रभाकर

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और states के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Amroha 

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×