ADVERTISEMENT

संस्कृत स्कॉलर खालिद,VC के भाई-AMU में कोविड से 20 शिक्षकों की मौत

AMU में फैकल्टी मेंबर्स समेत स्टाफ कर्मचारियों की कोविड-19 से मौत

Updated
राज्य
2 min read
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी 
i

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कोरोना की दूसरी लहर से बीते कुछ दिनों में 20 फैकल्टी मेंबर्स की मौत हो गई है. शनिवार को लॉ फैक्लटी के डीन प्रोफेसर शकील समदानी का निधन हो गया. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कोरोना से हुई इन मौतों पर अफसोस जाहिर किया है.

AMU में कोरोना से प्रोफेसर्स और कर्मचारियों की मौत

क्विंट हिंदी से बात करते हुए AMU के प्रवक्ता शाफई किदवाई ने कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से यूनिवर्सिटी ने अपने 20 फैकल्टी मेंबर्स को खो दिया है, जिसका AMU को बेहद अफसोस है. हालांकि AMU प्रशासन ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ उनकी टीम पूरी जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है. वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, फैकल्टी के कुछ सदस्यों समेत 16 कर्मचारियों का इलाज कोविड वार्ड में जारी है. इनमें से कुछ लोगों की हालात गंभीर बताई जा रही है.

शनिवार को AMU के लॉ फैकल्टी के डीन प्रोफेसर शकील समदानी का कोरोना महामारी से निधन हो गया. जबकि शुक्रवार, 7 मई को शादाब अहमद खान, चेयरमैन, डिपार्टमेंट ऑफ मेडिसिन और प्रोफेसर रफीकुल जमान खान, डिपार्टमेंट ऑफ कंप्यूटर साइंस, का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया.

इससे पहले 5 मई को संस्कृत के स्कॉलर और संस्कृत डिपार्टमेंट के पूर्व चेयरमैन प्रोफेसर खालिद बिन युसूफ का भी कोरोना की वजह से निधन हो गया था. वे पहले मुस्लिम स्कॉलर थे जिन्होंने ऋग्वेद में डॉक्टरेट की उपाधि हासिल की थी.

ADVERTISEMENT

AMU के वीसी के भाई का भी कोरोना से निधन

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कोरोना से होने वाली मौतों में यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मंसूर के भाई उमर फारूक का नाम भी शामिल है. 75 वर्षीय उमर फारूक, मेंबर ऑफ यूनिवर्सिटी कोर्ट और मोमडन एजुकेशनल कॉन्फ्रेंस के पूर्व सदस्य का भी कोविड महामारी की वजह से निधन हो गया.

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मंसूर ने प्रोफेसर्स और फैक्लटी मेंबर्स के निधन पर दुख जताते हुए इसे AMU के लिए अपूरणीय क्षति बताई और कहा कि उनकी कमी को पूरा बहुत मुश्किल होगा.

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फैकल्टी मेंबर्स और अन्य स्टाफ को मिलाकर करीब 40 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT