ADVERTISEMENT

पुडुचेरी: BJP पर आधार डेटा के गलत इस्तेमाल का आरोप, जांच के आदेश

मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा

Published
राज्य
1 min read
मद्रास हाईकोर्ट 
i

पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों के बीच बीजेपी पर गंभीर आरोप लगा है. मद्रास हाईकोर्ट दाखिल एक याचिका में आरोप लगाया गया है कि भारतीय जनता पार्टी ने आधार से जुड़ी जानकारी का उपयोग गलत इस्तेमाल के लिए किया है.

इस याचिका पर सुनवाई के बाद मद्रास हाईकोर्ट ने इसे गंभीर बताते हुए, चुनाव आयोग को जांच के आदेश देते हुए रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

याचिका में बीजेपी पर क्या है आरोप?

Bar and Bench के अनुसार मद्रास हाईकोर्ट में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ए आनंद ने याचिका दायर की है. जिसमें कहा गया है कि पुडुचेरी के नागरिकों को पुदुचेरी बीजेपी की ओर से व्हाट्स ग्रुप ज्वाइन करने के मैसेज के माध्यम से लिंक प्राप्त हुए थे, हालांकि बाद में पता चला कि ये मैसेज बीजेपी शासित राज्य के किसी व्यक्ति द्वारा भेजे गए थे.

इस याचिका में आरोप लगाया है कि बीजेपी ने आधार डिटेल्स का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के उद्देश्य से किया है, साथ ही आधार नंबर के जरिये मतदाताओं के फोन नंबर भी निकाले.

याचिकाकर्ता ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर अपने कर्तव्यों का पालन करने में विफल होने का आरोप लगाया, साथ ही कहा कि सरकार ने राजनीतिक हितों के लिए मतदाताओं की गोपनीयता के साथ खिलवाड़ किया है.

बुधवार को चीफ जस्टिस संजीब बनर्जी और जस्टिस सेंथिलकुमार की बेंच ने इस मामले को गंभीर बताते हुए, चुनाव आयोग को फटकार लगाई और इस केस की जांच साइबर क्राइम डिवीजन से करने को कहा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT