यूपी के कन्नौज में बस-ट्रक की टक्कर के बाद लगी आग, 10 की मौत

हादसे में झुलसे 21 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Updated
राज्य
3 min read
बस में ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी जिससे, ट्रक और बस मे तेज धमाके के साथ भीषण आग लग गई.
i

यूपी में कन्नौज के छिबरामऊ थाना क्षेत्र के घिलोई गांव के निकट जीटी रोड पर शुक्रवार रात एक निजी स्लीपर बस और ट्रक की टक्कर दस लोगों की मौत हो गई. टक्कर से बस और ट्रक में आग लग गई और इसकी चपेट में आकर इन लोगों की मौत हो गई. जिलाधिकारी रवींद्र कुमार के मुताबिक फॉरेंसिक दल ने 10 लोगों के जले हुए शव बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि बस पूरी तरह जल चुकी है और उससे अन्य शव निकालने की कोशिश जारी है.

फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी बस

जिलाधिकारी ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों वाहनों में आग लग गई. बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी.बस में 45 लोग सवार थे, जिनमें तीन चालक दल के सदस्य थे. बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी, जब जीटी रोड पर छिबरामऊ के पास ये हादसा हुआ.

इस हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है, ''उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा है. इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''

आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. हादसे में घायल लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.
यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने आशंका जताई कि बस-ट्रक में से किसी एक में कोई ज्वलनशील पदार्थ था, जिसकी वजह से धमाके के साथ आग लगी. 
ट्रक और बस में तेज धमाके के साथ भीषण आग लग गई.
ट्रक और बस में तेज धमाके के साथ भीषण आग लग गई.

चश्मदीदों के मुताबिक 'आग का गोला' बन गई बस

हादसे के चश्मदीदों के मुताबिक, कन्नौज के गुरसहायगंज से बस अभी 26 किमी ही चल पाई थी कि छिबरामऊ से पांच किमी आगे जीटी रोड पर ग्राम घिलोई के पास कोहरे की वजह से यह भयानक हादसा हो गया. उन्होंने बताया कि भिड़ंत में ट्रक का डीजल टैंक फटने से आग लग गई, जिसने बस को भी चपेट में ले लिया, थोड़ी ही देर में बस आग का गोला बन गई. हादसा इतना भयानक था कि स्लीपर बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिल सका. किसी तरह लगभग एक दर्जन सवारियों ने कूदकर अपनी जान बचाई.

थोड़ी ही देर में बस आग का गोला बन गई.
थोड़ी ही देर में बस आग का गोला बन गई.

सीएम योगी ने किया मदद का ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके अलावा उन्होंने कन्नौज के डीएम और एसपी को मौके पर पहुंचने और यात्रियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए.

हादसे के बाद जीटी रोड पर यातायात पूरी तरह बाधित हो गया. जाम की वजह से गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं. फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया. कानपुर से एडीजी और कमिश्नर भी घटनास्थल पर पहुंचे.

ये भी पढ़ें- विरोध के बीच देशभर में लागू हुआ CAA, सरकार का नोटिफिकेशन जारी

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!