ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्ली:मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर कोरोना संक्रमित, जीटीबी में भर्ती

कोरोनावायरस से पीड़ित एक मरीज का इलाज करने के दौरान मोहल्ला क्लिनिक के एक डॉक्टर खुद वायरस संक्रमित हो गए हैं.

Published
राज्य
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

कोरोनावायरस से पीड़ित एक मरीज का इलाज करने के दौरान मोहल्ला क्लिनिक के एक डॉक्टर खुद वायरस संक्रमित हो गए हैं. फिलहाल संक्रमित डॉ. गोपाल झा गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल में भर्ती हैं. डॉ. झा ने फोन पर बताया कि एक मरीज का इलाज करते समय वह कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

डॉ. गोपाल झा के करीबी डॉ. बीरबल झा ने बताया कि शमा (38) नाम की एक मरीज का उन्होंने इलाज किया था, जो दुबई से आई थी. मरीज को संदिग्ध जानकर उन्होंने उसे डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया, जहां वह कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई. इसके बाद डॉ. गोपाल झा की भी जांच की गई और जांच में वह भी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए.

डॉक्टर गोपाल झा जीटीबी अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि उनकी मरीज शमा डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज करवा रही हैं.

दुनियाभर में 14,500 से ज्यादा मौतें

दुनियाभर में कोरोनावायरस के मामलों को ट्रैक कर रही वेबसाइट worldometers.info के मुताबिक, अब तक पूरी दुनिया में 14,500 से ज्यादा लोग इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.

सबसे ज्यादा मामले चीन में हैं, लेकिन इससे सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं. इटली में 5,400 से ज्यादा लोगों की कोरोनावायरस से मौत हो चुकी है. COVID-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है. भारत में कोरोनावायरस से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं कंफर्म केसों की संख्या 400 से ज्यादा हो गई है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×