ADVERTISEMENT

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बाद MP के 3 शहर भी पूरी तरह सील

कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए इंदौर, भोपाल और उज्जैन को पूरी तरह सील कर दिया गया है

Published
राज्य
2 min read
कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए इंदौर, भोपाल और उज्जैन को पूरी तरह सील कर दिया गया है
i

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने 3 शहरों को पूरी तरह सील करने का फैसला किया है. इन तीन शहरों में इंदौर, भोपाल और उज्जैन शामिल हैं. इन शहरों में आवाजाही को पूरी तरह बंद कर दिया गया है और किसी को भी शहर से बाहर या शहर के अंदर जाने की अनुमति नहीं है.

इंदौर, भोपाल और उज्जैन सील

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, शिवराज चौहान ने बताया कि, कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए इंदौर, भोपाल और उज्जैन को पूरी तरह सील कर दिया गया है, किसी को भी अंदर जाने या बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. जिला अधिकारी को निर्देश दिए गए है कि वो इन इलाकों में जरूरी चीजों की कमी न होने दे.

मध्यप्रदेश में एसेंशियल सर्विसेज मैनेजमेंट एक्ट लागू किया गया

इससे पहले, नागरिकों के हित को देखते हुए कोरोना वायरस के बेहतर प्रबंधन के लिए सरकार ने मध्यप्रदेश में एसेंशियल सर्विसेज मैनेजमेंट एक्ट तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है.

ADVERTISEMENT

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से कोहराम मचा रखा है. दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका से लेकर ब्रिटेन तक कोरोना के कहर से कोई नहीं बचा. लाखों लोग इस वायरस के चपेट में हैं, तो वहीं हजारों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. भारत में भी 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. और 5000 से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं.

दुनियाभर में कोरोनावायरस के मामलों और रिसर्च को ट्रैक कर रही अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डेटा के मुताबिक, 8 अप्रैल तक दुनियाभर में कोरोना वायरस के कंफर्म केसों की संख्या 1,434,426 है. इसमें से लगभग 3 लाख लोग रिकवर हो चुके हैं. वहीं, पूरी दुनिया में 82,070 से ज्यादा लोग इस महामारी के कारण जान गंवा चुके हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT