ADVERTISEMENT

मुंबई में समय से पहले मॉनसून की दस्तक, कई इलाकों में भरा पानी

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन से चार दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है.

Updated
राज्य
1 min read

मुंबई में मॉनसून ने दस्तक दे दिया है. मौसम विभाग ने मुंबई समेत राज्य के अन्य तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. कल रात से मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है. आज सुबह मुंबई में मॉनसून ने दस्तक देने की जानकारी IMD ने दी है.

पहली बारिश ने ही मुंबई को प्रभावित कर दिया है. निचले स्तर के इलाकों में जल जमाव शुरू हो गया है. सायन, माटुंगा, कुर्ला और अंधेरी जैसे इलाकों में पानी भरने लगा है. मुंबई में सोमवार से लॉकडाउन में छूट के बाद सामान्य जीवन धीरे-धीरे पटरी पर आ रहा था. लेकिन ते बारिश ने फिर एक बार मुंबईकरों की रफ्तार धीमी कर दी है.

ADVERTISEMENT
  • 01/07
    मुंबई में बारिश(फोटो: क्विंट)
    मुंबई में बारिश
  • 02/07
    (फोटो: क्विंट)
  • 03/07
  • 04/07
  • 05/07
  • 06/07
  • 07/07
बारिश की वजह से पश्चिम उपनगर में गोरेगाव से बांद्रा के बीच ट्रैफिक पर असर हुआ है. तो वहीं लोकल ट्रेनों के ट्रैक भी पानी से भर गए है. सेंट्रल रेलवे सेवा ठप्प हो गई है. जिस वजह से दफ्तर निकले लोगों और अत्यावश्यक सेवाओं के कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पिछले 24 घंटों में मुंबई के कोलाबा में 77 मिमी और सांताक्रुज में 66 मिमी बारिश दर्ज हुई है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन से चार दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. साथ ही मुंबई में आज हाई टाइड के दौरान समंदर में 4 मीटर से ऊंची लहरें उठने की चेतावनी दी गई है. मुंबई समेत तेज हवाओं के साथ रायगढ़, ठाणे, पालघर, पुणे, नासिक और मध्य महाराष्ट्र में मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- सरकार ने बताया प्राइवेट अस्पतालों में क्या होगा वैक्सीन का दाम

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT