ADVERTISEMENTREMOVE AD

झारखंड में गहराया चुनावी सियासत का रंग, हेमंत सोरेन-बाबूलाल के एक-दूसरे पर तीखे हमले

सीएम हेमंत सोरेन ने BJP-आजसू की पूर्ववर्ती गठबंधन सरकार पर राज्य को खोखला कर देने का आरोप लगाया

Published
राज्य
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

झारखंड (Jharkhand) में चुनावी सियासत का रंग गहराने लगा है और इसके साथ ही परस्पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी तेज हो रहा है.

गुरुवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने जहां करीब दो महीने चलने वाली संकल्प यात्रा का आगाज करते हुए राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर तीखा हमला बोला, वहीं सीएम हेमंत सोरेन ने डुमरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर आयोजित जनसभा में बीजेपी-आजसू की पूर्ववर्ती गठबंधन सरकार पर राज्य को खोखला कर देने का आरोप मढ़ा.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

हेमंत सोरेन ने डुमरी में पार्टी प्रत्याशी बेबी देवी द्वारा नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद आयोजित पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 20 साल राज कर बीजेपी-आजसू ने राज्य को दीमक की तरह चाटने का काम किया.

हमने केंद्र की सरकार से राज्य के बकाया 1 लाख 36 हजार करोड़ रुपये मांगे कि हमें राज्य के गरीब-वंचितों को देना है तो पहले तो यह आनाकानी करने लग गए. हमने पूरे कागजात दिखाए, अपनी मांग और आवाज बुलंद की तो इन्होंने मेरे पीछे ईडी, सीबीआई लगाना शुरू कर दिया.

उनकी साजिश है कि इसे जेल में डाल दो. झारखंडी कभी जेल से डरा है क्या ?

उन्होंने बीजेपी-आजसू की पूर्ववर्ती सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इन्होंने राज्य में डबल इंजन सरकार भी चलाई और ऐसी चलाई कि झारखंड को देश का सबसे पिछड़ा राज्य बना दिया.

इन्होंने योजनाबद्ध तरीके से इस राज्य को खोखला करने का काम किया। इनके आका परिवारवाद की बात करते हैं. बीजेपी-आजसू के लोग खुद याद कर लें और बताएं कि इनकी पार्टी में और सरकारों में कितने नेता और मंत्री परिवार से आते हैं. 

हम तो उस परिवारवाद से आते हैं, जहां वीर सिदो-कान्हू शहीद हुए तो उनके भाई चांद-भैरव और बहनें फूलो-झानो भी शहीद हुईं. हम झारखंड के उस महान परिवारवाद से आते हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×