ADVERTISEMENTREMOVE AD

केरल नाव हादसे में अबतक 22 की मौत,रेस्क्यू में लगे नौसेना के चेतक हेलीकॉप्टर

Kerala boat capsize incident: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन आज घटनास्थल का दौरा करेंगे.

Published
राज्य
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

केरल (Kerala) के मलप्पुरम जिले में एक हाउसबोट डूब गई. इस हादसे में अब तक 22 लोगों की मौत हुई है. नाव में बैठे कुल लोगों की संख्या का अंदाजा नहीं लगाया जा सका है. रेस्क्यू ऑपरेशन में नौसेना के चेतक हेलीकॉप्टर को भी लगाया गया है. इसके साथ ही NDRF, फायर और स्कूबा डाइविंग टीमें सर्च ऑपरेशन चला रही हैं. बता दें कि यह हादसा तानूर के तूवल तेरम पर्यटन स्थल पर रविवार शाम करीब सात बजे हुआ था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

नौसेना ने संभाला मोर्चा

मलप्पुरम के कलेक्टर वीआर प्रेमकुमार ने जानकारी देते हुआ बताया कि हादसे में 22 लोगों की मौत हुई है. 5 लोग तैरकर किनारे तक पहुंचे. वहीं 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नौसेना के जवान भी मौके पर पहुंच गए हैं और ऑपरेशन जारी है.

वहीं केरल के राजस्व मंत्री के राजन भी घटना स्थल पर पहुंचे और राहत-बचाव कार्यों का जायजा लिया. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि नाव पर यात्रा कर रहे लोगों की सही संख्या की पुष्टि नहीं हो सकी है. NDRF, फायर और स्कूबा डाइविंग टीमें सर्च ऑपरेशन चला रही हैं.

सीएम विजयन जाएंगे तन्नूर

मलप्पुरम नाव हादसे के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन घटनास्थल का दौरा करेंगे. इससे पहले उन्होंने हादसे पर दुख जताया था. उन्होंने कहा, "मलप्पुरम में तानूर नाव दुर्घटना में लोगों की दुखद मौत से गहरा दुख हुआ है. जिला प्रशासन को बचाव कार्यों को प्रभावी ढंग से काम करने का निर्देश दिया है, जिसकी निगरानी कैबिनेट मंत्रियों की तरफ से की जा रही है."

इस हादसे के बाद स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने आपात बैठक बुलाई. उन्होंने निर्देश दिया कि घायलों के लिए विशेषज्ञ उपचार सुनिश्चित किया जाए और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में भी तेजी लाई जाए, ताकि शवों को जल्द से जल्द परिजनों को सौंपा जा सके.

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है और पीड़ित परिवारों के लिए 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान भी किया है. PMO की ओर से किए गए ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा कि, "केरल के मलप्पुरम में हुए नाव हादसे में लोगों की मौत से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. PMNRF से 2-2 लाख की अनुग्रह राशि मृतकों के परिजनों को दी जाएगी."

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, "केरल के मलप्पुरम में हुई दर्दनाक नौका दुर्घटना से गहरा दुख हुआ. मैं उन लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपनी जान गंवाई है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं."

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है. राष्ट्रपति मुर्मू ने ट्वीट किया, "केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत दुखद है. अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं."

इस हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि, "केरल के मलप्पुरम में एक हाउसबोट के डूबने की खबर से व्यथित हूं. उन सभी के प्रति मेरी संवेदनाएं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं." इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बचाव कार्यों में अधिकारियों की सहायता करने की अपील भी की है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×