ADVERTISEMENT

MP: 11598 नए Covid केस, एक्टिव केस 1 लाख पार, इंदौर सबसे प्रभावित

प्रदेश में कुल कोरोना केस अब 6.60 लाख के पार हो चुके हैं.

Published
राज्य
2 min read
MP: 11598 नए Covid केस, एक्टिव केस 1 लाख पार, इंदौर सबसे प्रभावित

मध्य प्रदेश राज्य में 8 मई को 11 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आए हैं, वहीं 90 लोगों ने अपनी जान कोरोना वायरस की वजह से गंवाई है. मध्य प्रदेश स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक अब राज्य में 1.02 लाख एक्टिव कोरोना वायरस केस हो गए हैं. अगर शहरों की बात करें तो इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में लगातार संक्रमण के सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि कोरोना की तीसरी लहर की पहले से तैयारी करने के लिए एक्सपर्ट कमेटी बनाई जाएगी.

7 दिनों में एक्टिव केस 15 हजार बढ़े

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 11,598 नए मामले सामने आए हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 90 मरीजों की मौत हुई है. सिर्फ पिछले 7 दिनों में एक्टिव केस 15 हजार से ज्यादा बढ़े हैं. ये आंकड़ा साफ तौर पर गवाही देता है कि रिकवरी रेट कम है. राज्य में ज्यादा लोग संक्रमण का शिकार हो रहे हैं और रिकवर करके घर कम लोग जा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

पॉजिटिविटी रेट हो रहा कम

राज्य में कोरोना केसों का पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा जो कि राहत की बात है. इसका मतलब है कि जितनी टेस्टिंग हो रही है उस प्रतिशत में कम लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. एक दिन पहले पॉजिटिविटी 18% से घटकर 17% हो गया है. प्रदेश में कुल कोरोना केस अब 6.60 लाख के पार हो चुके हैं.

ADVERTISEMENT

सीएम शिवराज ने की पीएम मोदी से बात

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फोन पर पीएम मोदी से बात की. पीएम मोदी को शिवराज सिंह ने प्रदेश में कोरोना के हालातों के बारे में बताया. प्रदेश में कोरोना रोकथाम को लेकर पीएम को अपडेट दिए गए.

वहीं देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जताई गई है. इसके लिए सीएम ने विशेषज्ञों की एक कमेटी बनाने का ऐलान किया है, जो प्रदेश में इसकी स्थिति का अध्ययन करेगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT