तमिल फिल्म प्रोड्यूसर ने कहा,पैरासाइट मेरी फिल्म की नकल,केस करेंगे

दावा किया जा रहा है कि साउथ कोरियन फिल्म पैरासाइट,1919 में बनी तमिल फिल्म मिनसारा कन्ना से इंस्पायर्ड है

Updated15 Feb 2020, 04:29 AM IST
राज्य
2 min read

मिस डाउटफायर- अव्वै षण्मुगै, मेमिण्टो-गजनी, अ डर्टी कार्निवाल-जिगरठण्डा. ऐसे कई उदाहरण हैं, जब किसी विदेशी फिल्म से इंस्पायर्ड हो कर तमिल फिल्म बनाई गई है. मगर इस बार मामला उल्टा है, दावा किया जा रहा है कि साउथ कोरियन फिल्म पैरासाइट,1999 में बनी तमिल फिल्म मिनसारा कन्ना से इंस्पायर्ड है. साउथ कोरियन फिल्म पैरासाइट ने इस साल बेस्ट फिल्म के ऑस्कर समेत 4 ऑस्कर अपने नाम किए हैं.

प्रोड्यूसर करेंगे पैरासाइट से मुआवजे की मांग

इस दावे के बाद सोशल मीडिया पर इसकी जम कर आलोचना हुई और खूब मजाक उड़ाया गया. मगर अब लगता है मामला कुछ ज्यादा ही गंभीर है. मिनसारा कन्ना फिल्म के प्रोडयूसर पीएल तेनाप्पन ने फैसला किया है कि, वो ‘पैरासाइट’ मेकर पर केस करेंगे और मुआवजे की मांग करेंगे.

सोमवार या मंगलवार को मैं केस फाइल करूंगा , इस मामले में मैंने इंटरनेशनल लॉयर से सलाह ली है.अगर हम उनकी फिल्म से कुछ लेते हैं तो वो हम पर केस करते है , इस बार बारी हमारी है.
पीएल तेनाप्पन, मिनसारा कन्ना फिल्म के प्रोडूसर

मिनसारा कन्ना के लीड रोल में हैं विजय

मिनसारा कन्ना फिल्म में टॉलिवुड एक्टर विजय लीड रोल में हैं. इस फिल्म के डायरेक्टर हैं केएस रविकुमार और प्रोडयूसर है केआरजी मूवीज इंटरनेशनल.

ये फिल्म एक कॉमेडी लव स्टोरी है. फिल्म में एक लड़का एक लड़की से प्यार करता है, और उस लड़की के परिवार वालों को मनाने के लिए उसी के घर में नौकरी करता है. इस पूरी फिल्म के दौरान उसकी पहचान छिपी रहती है. और अंत में वो सबका दिल जीत लेता है.

मिनसारा कन्ना फिल्म में टॉलीवुड एक्टर विजय लीड रोल में हैं
मिनसारा कन्ना फिल्म में टॉलीवुड एक्टर विजय लीड रोल में हैं
(फोटो : न्यूज मिनट) 

साल 2020 के लिए बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दक्षिण कोरिया की फिल्म ‘पैरासाइट’ को मिला है. वहीं, बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म का अवॉर्ड भी 'पैरासाइट' ने अपने नाम किया. बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड 'पैरासाइट' के लिए बॉन्ग जून हो को मिला. बेस्ट लीड एक्टर का अवॉर्ड यॉकिन फीनिक्स को ‘जोकर’ के लिए और बेस्ट लीड एक्ट्रेस का अवॉर्ड फिल्म ‘जूडी’ के लिए रेने जेलवेगर को मिला.

मिनसारा कन्ना फिल्म के डायरेक्टर का कहना है कि. मुझे खुशी है कि कहानी को ऑस्कर मिला है, भले ही वह (मिनसारा कन्ना) एक प्रेरणा के रूप में रही हो. हालांकि, मुकदमा दायर करना प्रोड्यूसर पर निर्भर है.

(इनपुट : न्यूज मिनट)

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 15 Feb 2020, 03:16 AM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!