ADVERTISEMENT

पुणे : सैनेटाइजर फैक्ट्री में भीषण आग, 18 की मौत

इस फैक्ट्री में अभी भी 10 से ज्यादा मजदूरों के फंसे होने की खबर है.फिलहाल आग बुझाने का काम चल रहा है.

Updated
राज्य
2 min read

पुणे में बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. जिले की SVS Aqua technologies नाम की एक सैनेटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में आग से 18 लोगों की मौत हो गई है.मरने वालों में से ज्यादातर महिलाएं हैं. PMRDA के चीफ फायर ऑफिसर के मुताबिक, आग प्लास्टिक पैकेजिंग के दौरान लगी. इतना ज्यादा धुआं था कि महिला कर्मचारी निकलने में नाकाम रहीं. उन्होंने बताया कि कम से कम 15 शव महिलाओं के हैं.

घटना सोमवार दोपहर 3.30 बजे पिरानगट गांव के पास स्थित एमआईडीसी क्षेत्र में स्थित एक निजी फैक्ट्री में घटी. आग इतनी तेजी से फैली कि फैक्ट्री में काम करने वालों को बचने का मौका तक नहीं मिला. जो लोग मारे गए हैं, उनमें से अधिकांश ने दम घुटने से दम तोड़ा है. पुणे ग्रामीण पुलिस कंट्रोल के एक अधिकारी ने कहा कि फैक्ट्री में अभी भी कई लोग फंसे हुए बताए जा रहे हैं क्योंकि इतने ही लोग लापता हैं.

पुणे : सैनेटाइजर फैक्ट्री में भीषण आग, 18  की मौत
पुणे : सैनेटाइजर फैक्ट्री में भीषण आग, 18  की मौत

एमआईडीसी, मुलशी से फायर ब्रिगेड की टीमें तथा आपदा बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि फैक्ट्री में आग लगने के बाद पुरुष कामगार भागने में सफल रहे. लोगों को बचाने के प्रयास में परिसर के एक हिस्से को बुलडोजर से गिराना भी पड़ा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT