ADVERTISEMENT

पंजाब: जब मोजे बेचने वाले 10 साल के बच्चे को CM ने की वीडियो कॉल

लुधियाना में मोजे बेचते हुए वायरल हुआ था वंश सिंह का वीडियो

Published
राज्य
2 min read
वंश सिंह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था
i

पंजाब के लुधियाना में 10 साल के बच्चे का मोजे बेचते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस वीडियो में बच्चे ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से उसे स्कूल छोड़कर मोजे बेचने पर मजबूर होना पड़ा. इस वीडियो के सामने आने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बच्चे को फिर से स्कूल भेजने के निर्देश दिए हैं, साथ ही उसके परिवार को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है.

परिवार की मदद के लिए छोड़ा स्कूल- वंश सिंह

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में लुधियाना के वंश सिंह ने कहा कि परिवार की आर्थिक मदद के लिए उसने स्कूल छोड़ा और अब मोजे बेचने का काम कर रहा है. इस दौरान जिस ग्राहक ने वंश सिंह का यह वीडियो बनाया, वंश सिंह ने उस व्यक्ति से 50 रुपये ज्यादा लेने से इनकार कर दिया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वंश सिंह को दोबारा स्कूल में एडमिट करने को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

सीएम अमरिंदर सिंह ने वंश सिंह की एजुकेशन के लिए पूरे वित्तीय सहयोग का ऐलान किया है, साथ ही उसके परिवार के लिए फौरन 2 लाख रूपये की मदद देने का ऐलान भी किया है. 
ADVERTISEMENT

बच्चे के आत्म सम्मान से प्रभावित हूं- सीएम अमरिंदर सिंह

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने वंश सिंह और उसके परिवार से वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत की. सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि वंश सिंह को जब ग्राहक ने 50 रुपये ज्यादा देने चाहे तो उसने पैसे लेने से इनकार कर दिया, इस बात से मैं इस बच्चे के आत्म सम्मान और प्रतिष्ठा को लेकर काफी प्रभावित हूं.

वंश के पिता भी मोजे बेचने का काम करते हैं, जबकि उसकी मां होममेकर हैं. वंश की तीन बहनें और एक बड़ा भाई है, उसका परिवार किराए की जगह पर रहता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT