Qलखनऊ: आगरा में पानी की किल्लत, UPPCS 2018 का रिजल्ट जल्द
Qलखनऊ: आगरा में पानी की किल्लत, UPPCS 2018 का रिजल्ट जल्द
(फोटो: Altered by the Quint)

Qलखनऊ: आगरा में पानी की किल्लत, UPPCS 2018 का रिजल्ट जल्द

मैं दल के तलवे चाटने नहीं आई थी: सावित्री बाई फुले

यूपी के बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि मेरा इस्तीफा भाजपा के लिए ताबूत की कील साबित होगा. पार्टी में बहुजन व दलित की आवाज को दबाया जा रहा है. मैं दल के तलवे चाटने नहीं आई, आरक्षण को बचाने व दलित अधिकार के संघर्ष के लिए आई हूं. मेरे लिए आरक्षण महत्वपूर्ण है. आरक्षण बरकरार रहेगा तो सांसद बनने से कोई नहीं रोक सकता.

सांसद सावित्री बाई फुले बीते एक साल से अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं. नमो बुद्धाय जनसेवा समिति के बैनर तले सालभर पहले सावित्री बाई फुले ने बहराइच से बहुजन समाज के हक और अधिकार के लिए संघर्ष का बिगुल फूंका था. सावित्री बाई फुले का कहना है कि, “ जब से मैं चुनाव जीती हूं तभी से मेरी आवाज को पार्टी में दबाने की कोशिश की जा रही है. दिल्ली में संविधान की प्रतियां जलायी गयीं”.

आगरा में 60 दिन रहेगी पानी की किल्लत

ताज नगरी आगरा के आधे हिस्से को अगले 60 दिनों तक पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है. आगरा वॉटर वर्क्‍स ने अपनी पानी की टंकियों और मशीनों व उपकरणों की सफाई की घोषणा की है. इस वजह से लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा. हालांकि ऐसा हो सकता है कि सीमित मात्रा में ही पानी पहुंचाया जाए.

एक अधिकारी ने बताया कि प्रमुख जल संयंत्र को बंद कर दिया गया है. यह पुराने शहर और ट्रांस-यमुना कॉलोनियों के हिस्सों को प्रभावित करेगा. आगरा का कंटोनमेंट इलाका पिछले कुछ दिनों से पानी की किल्लत से जूझ रहा है. अधिकारी ने कहा, "भंडारण टैंक की कमी के कारण स्थिति के खराब होने की संभावना है और अगले महीने गंगाजल पाइपलाइन से पानी आपूर्ति शुरू होने से पहले स्थानीय संयंत्र को साफ करना होगा.”

UPPCS 2018: आरओ-एआरओ प्री का रिजल्ट जल्द

लोकसेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2017 (आरओ-एआरओ प्री) का परिणाम अगले सप्ताह शुक्रवार तक जारी होने की पूरी संभावना है. आयोग ने परिणाम तैयार कर लिया है और इसकी क्रॉस चेकिंग की जा रही है.

शुक्रवार को होने वाली आयोग की बैठक में प्रवक्ता भर्ती के कुछ विषयों का परिणाम घोषित हो सकता है. 465 पदों के लिए आरओ-एआरओ प्री-2017 परीक्षा इस वर्ष आठ अप्रैल को प्रयागराज सहित 21 जिलों में बनाए गए 1146 परीक्षा केंद्रों पर हुई थी. 533447 परीक्षार्थियों में से 340121 यानी 63.76 प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. आठ माह से परिणाम का इंतजार है.

प्रेमिका के मंगेतर को चाकुओं से गोदा

छह दिसंबर को जगह-जगह अलर्ट के बीच बच्चा पार्क में एक सिरफिरे प्रेमी ने युवती के मंगेतर को चाकुओं से गोद दिया. गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने लोगों की मदद से चाकू मारने वाले को पकड़ लिया है. गुस्साए लोगों ने आरोपी की पिटाई कर दी.

सीओ कोतवाली दिनेश चंद्र शुक्ला ने बताया कि लेखानगर निवासी सूरज गुड़गांव में एक निजी कंपनी में नौकरी करता है. उसका जिस युवती से रिश्ता तय हुआ, बताया गया कि बुलंदशहर का पंकज शर्मा उससे एकतरफा प्यार करता है. पकंज को जब सूरज के रिश्ते की जानकारी हुई तो उसने उसे रास्ते से हटाने की योजना बना ली. पहले उसने सूरज से दोस्ती की और इसके बाद वह उसे मारने के लिए बुलंदशहर के गुलावठी से मेरठ आ गया. वह सूरज से फेसबुक पर चैटिंग के जरिये उसकी लगातार लोकेशन ले रहा था. इस बीच पंकज बच्चापार्क पर पहुंच गया और सूरज को वहीं बुला लिया. वहां सूरज स्कूटी लिए खड़ा था, इतने में पंकज आया और सूरज पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our राज्य section for more stories.

    वीडियो