ADVERTISEMENT

UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव में कई जगह हिंसा, पुलिस वाला बोला- BJP वाले बम लेकर आए सर

UP Block Pramukh Election के दौरान पत्रकार को भी पीटे जाने की खबर है

Updated
राज्य
2 min read
UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव में कई जगह हिंसा, पुलिस वाला बोला- BJP वाले बम लेकर आए सर
i

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव (UP Block Pramukh Election) के दौरान भी बड़े पैमाने पर हंगामे और हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं.

ADVERTISEMENT
शनिवार को इटावा में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान कुछ लोगों ने फायरिंग और पत्थरबाजी की. SSP इटावा ने बताया, "कुछ लोग वोटिंग केंद्र के नजदीक आ गए. पुलिस ने उन्हें रोका तो उन्होंने फायरिंग और पत्थरबाजी शुरू कर दी. एक व्यक्ति ने SP को थप्पड़ भी मारा. हम मामले की जांच कर रहे हैं."
स्नैपशॉट

इस बीच, इटावा का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक पुलिसकर्मी अपने सीनियर से फोन पर बात करते हुए कहता दिख रहा है, ''ये लोग बम भी लेकर आए थे सर, बीजेपी वाले''

वहीं, उन्नाव के मियागंज ब्लॉक में CDO दिव्यांशु पटेल ने कथित तौर पर पत्रकार को पीटा. इसके अलावा BJP विधायक बम्बा लाल के लोगों पर भी पत्रकार को पीटने के आरोप लगे हैं.

अमरोहा में ब्लॉक प्रमुख मतदान के दौरान बीजेपी और एसपी समर्थक आपस में भिड़ गए. ऐसे में पुलिस ने लाठीचार्ज किया और इन पार्टियों के समर्थकों को खदेड़ा.

ADVERTISEMENT

चंदौली में चुनाव के दौरान सदर ब्लॉक पर पथराव होने की खबर है. बीजेपी विधायक शारदा प्रसाद के मतदान स्थल पर पहुंचने पर हंगामा हो गया. बीजेपी और एसपी समर्थक आपस में भिड़ गए. इस दौरान फर्जी मतदान के आरोप को लेकर हंगामा देखने को मिला, जिसमें करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए.

ADVERTISEMENT

अमेठी के संग्रामपुर ब्लॉक में भी चुनाव के दौरान विवाद देखने को मिला. हालांकि, मौके पर ADM, ASP समेत बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात था.

प्रयागराज में कथित तौर पर बीडीसी सदस्य को चाका ब्लॉक मुख्यालय से अगवा करने की कोशिश की गई. एसपी प्रमुख प्रत्याशी के समर्थकों पर अगवा करने के प्रयास का आरोप लगा. हालांकि पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 825 ब्लॉक प्रमुख पद के लिए होने वाले चुनाव में 349 का निर्विरोध निर्वाचन हो गया. ऐस में शनिवार को 476 पदों के लिए मतदान हुआ.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीजेपी के एक पदाधिकारी ने दावा किया कि निर्विरोध चुने गए ब्लॉक प्रमुखों में से 334 बीजेपी के हैं. हालांकि प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में विपक्ष खासकर समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर धांधली करने और लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और states के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×