ADVERTISEMENTREMOVE AD

Kedarnath में हेलीकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

Kedarnath Helicopter Crash: हादसा केदारनाथ से 2 किमी दूर गरुड़चट्टी में हुआ.

Updated
राज्य
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

उत्तराखंड (Uttarakhand) में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ है. केदारनाथ (Kedarnath) में एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हादसे में पायलट सहित 7 लोगों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि ये हादसा गरुड़चट्टी में हुआ. मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है. हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का बताया जा रहा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के CEO सी. रविशंकर बताया कि इस दुर्घटना में 7 लोगों की मृत्यु हुई है. ये घटना सुबह करीब 11:40 पर हुई. हेलीकॉप्टर केदारनाथ से गुप्तकाशी की ओर जा रहा था.

सीएम धामी ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Dhami) ने इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने ट्वीट किया, "केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है. राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए हैं."

ज्योतिरादित्य सिंधिया की हादसे पर नजर

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंन ट्वीट किया कि, "केदारनाथ में हेलीकॉप्टर दुर्घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. हम नुकसान का पता लगाने के लिए राज्य सरकार के संपर्क में हैं और स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं."

हेलीकॉप्टर क्रैश होने की वजह खराब मौसम और घना कोहरा बताया जा रहा है. क्रैश की सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आए और राहत-बचाव का काम शुरू हुआ. हेलीकॉप्टर के क्रैश की इस घटना से एविएशन कंपनियों में भी हड़कंप मचा हुआ है.

राष्ट्रपति और पीएम ने जताया दुख

इस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया है. राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, "केदारनाथ धाम के पास हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पायलट सहित कई तीर्थयात्रियों के निधन का समाचार बहुत दुखद है. अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं."

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि, "उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से दुखी हूं. इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×