ADVERTISEMENT

उत्तराखंड में आएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड, एक्सपर्ट कमिटी के गठन को मंजूरी- CM धामी

Uttarakhand: Uniform Civil Code रहा है सीएम पुष्कर सिंह धामी का सबसे बड़ा चुनावी वादा

Updated
राज्य
1 min read
उत्तराखंड में आएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड, एक्सपर्ट कमिटी के गठन को मंजूरी- CM धामी
i

उत्तराखंड की राज्य कैबिनेट ने सर्वसम्मति से समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) के लिए जल्द से जल्द एक समिति (विशेषज्ञों की) के गठन को अपनी मंजूरी दे दी है ताकि उसे पूरे राज्य में लागू किया जा सके. कैबिनेट के इस फैसले की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि हमने राज्य में समान नागरिक संहिता लागू करने का निर्णय ले लिया है.

ADVERTISEMENT

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पुष्कर सिंह धामी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाए जाने के तुरंत बाद उन्होंने राज्य में समान नागरिक संहिता को लागू करने का वादा किया था. इससे पहले भी चुनावी रैलियों में वह यह कहते आये हैं.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार उन्होंने कहा कि "सबसे पहले, मैं पीएम नरेंद्र मोदी को मुझ पर विश्वास करने और 5 साल तक उत्तराखंड के सीएम के रूप में काम करने का मौका देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. हम राज्य में समान नागरिक संहिता को लागू करने सहित सभी वादों को पूरा करेंगे."

मालूम हो कि बुधवार, 23 मार्च को पुष्कर सिंह धामी ने राज्य विधानसभा चुनावों में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद एक बार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. हालांकि पुष्कर सिंह धामी खुद चुनाव हार गए हैं लेकिन बीजेपी हाईकमान ने उनपर अपना भरोसा एक बार फिर दिखाया है.

पुष्कर सिंह धामी के साथ कुल 8 कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ ली है जिसमें सतपाल महाराज, प्रेमचंद्र अग्रवाल, गणेश जोशी, डॉक्टर धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल, रेखा आर्या, चंदन राम दास और सौरभ बहुगुणा शामिल हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और states के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×