ADVERTISEMENT

Udaipur में टेलर की हत्या, वीडियो में शख्स का दावा-नूपुर के समर्थन की दी सजा

Udaipur tailor murder: दिनदहाड़े हत्या के बाद उदयपुर में इंटरनेट बंद, गहलोत ने की शांति की अपील

Updated
न्यूज
3 min read
Udaipur में टेलर की हत्या, वीडियो में शख्स का दावा-नूपुर के समर्थन की दी सजा
i

उदयपुर (Udaipur Tailor Murder) शहर के हाथीपोल क्षेत्र की मालदास स्ट्रीट में एक व्यक्ति की दिन दाहड़े गला काट कर हत्या कर दी गई. एक वीडियो जारी हुआ है जिसमें एक शख्स इस हत्या की जिम्मेदारी ले रहा है और कह रहा है कि उसने नूपुर के समर्थन में पोस्ट डालने की सजा दी है. इस वारदात के बाद उदयपुर में तनाव है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लोगों से इस वीडियो को शेयर न करने की अपील की है और शांति बनाए रखने की अपील की है.

ADVERTISEMENT

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक कन्हैयालाल नाम का व्यक्ति टेलरिंग का काम करता है और उसके छोटे बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट साझा किया था. इसके बाद समुदाय विशेष के लोगों से कन्हैया की बहस हुई थी. उसने धानमंडी थाने में इसकी सूचना दी तो पुलिस ने दोनों के बीच बातचीत करवाकर समझौता करवा दिया. हालांकि इसके बाद भी कन्हैयालाल ने पुलिस से सुरक्षा मांगी.

कथित तौर पर दो दिन तक उसको सुरक्षा भी प्रदान की गई, लेकिन मंगलवार को जैसे ही पुलिस सुरक्षा हटी तो उसके कुछ समय बाद ही आरोपी ने दिनदहाड़े धारदार हथियार से उसका गला काट दिया. कन्हैयालाल की मौके पर ही मौत हो गई.

एसपी उदयपुर ने बताया कि, एक जघन्य हत्या को अंजाम दिया गया है और घटना की गहन जांच की जाएगी. आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित की गई है. एक व्यक्ति द्वारा वीडियो बना कर भी वायरल किया गया है कि यब काम उसने किया है, इसकी भी जांच की जा रही है.

ADVERTISEMENT

Udaipur में हत्या के बाद तनाव बढ़ा, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद

उदयपुर में दिन दाहड़े गला काट कर हत्या की इस घटना के बाद तनाव बढ़ गया है. व्यापारियों ने एक-एक कर सभी दुकानों को बंद किया और एक जगह एकत्र होकर आक्रोश व्यक्त किया. इसके बाद व्यापारियों ने पुलिस से आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की. व्यापारियों का आरोप है कि समुदाय विशेष के आरोपियों ने कानून की धज्जियां उड़ाईं और उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए.

बढ़े तनाव के बीच मामले की गंभीरता को देखते हुए उदयपुर संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट ने 24 घंटे के लिए इंटरनेट को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, पुलिस अधीक्षक मनोज चौधरी मौके पर पहुंचे हैं. हाथीपोल समेत आधा दर्जन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किए गए हैं. दूसरी तरफ लोग भी मौके पर प्रदर्शन करने पहुंचे.
ADVERTISEMENT

Udaipur की घटना मामूली नहीं,PM मोदी करें शांति की अपील - CM गहलोत

राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने जोधपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा है कि "उदयपुर की ये घटना मामूली घटना नहीं है, ये कल्पना से बाहर है कि कोई व्यक्ति ऐसा भी कर सकता है. हम चाहते हैं कि ऐसे समय में तनाव पैदा न हो, सब मिलकर शांति से रहें. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस लगी हुई है, जल्द गिरफ्तारी की जाएगी. कोई कमी नहीं रखेंगे"

"चिंता की बात है. इस प्रकार से किसी की हत्या कर देना दुखद और शर्मनाक है. माहौल ठीक करने की जरूरत है. पूरे देश में तनाव का माहौल बन गया है. मैं बार-बार PM और गृह मंत्री को बोलता हूं कि देश को संबोधित करें. PM को अपील करनी चाहिए कि हम किसी भी कीमत पर हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे. सब प्रेम और भाईचारे से रहें."

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि "मैंने मुख्यमंत्री, SP से बात की है और कहा है कि जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए ताकि गुस्सा शांत हो सके"

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Udaipur   Nupur Sharma 

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×