ADVERTISEMENT

UP: 50 से ज्यादा गायों की मौत-जहरीला चारा खिलाने का आरोप, CM ने दिए जांच के आदेश

CM Yogi Adiyanath ने कहा - "घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा."

Published
न्यूज
2 min read
UP: 50 से ज्यादा गायों की मौत-जहरीला चारा खिलाने का आरोप, CM ने दिए जांच के आदेश
i

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमरोहा (Amroha) में गायों की मौत का मामला सामने आया है. अमरोहा की गौशाला में सैंकड़ों गायों में से अधिकतर बीमार पड़ गई हैं और 50 से ज्यादा गायों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक ये घास खाने के बाद ऐसा हुआ है, हालांकि अभी वजह की पुष्टि नहीं हुई है.

ADVERTISEMENT

घटना के बाद गौशाला के सामने ग्रामीणों की भीड़ लग गई, उनका आरोप है कि 60 से ज्यादा गायों की मौत हो गई है. यही नहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाया की मृत गायों को गौशाला में ही दफनाया गया है. ग्रामीणों के अनुसार, गायों को चादर ओढ़ाकर फिर पुष्प अर्पित किए गए. मौके पर विधायक, डीएम और BJP नेता भी मौजूद थे.

अमरोहा के डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी ने बताया कि, अमरोहा के साथलपुर गौशाला में बड़ी संख्या में गायों की मौत हुई है. कई गायों का इलाज जारी है. बताया गया है कि गायों ने जो चारा खाया है वह जहरिली था जिसकी वजह ये मौतें हुई हैं. गौ आश्रय के प्रभारी ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

डीएम के अनुसार गौशाला प्रबंधन ने ताहिर नाम के एक व्यक्ति से चारा खरीदा है. उन्होंने कहा कि ताहिर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि, "जनपद अमरोहा में गायों की हुई मृत्यु अत्यंत दुखद है. ACS व निदेशक, पशुधन और मण्डलायुक्त, मुरादाबाद को घटना की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने और संबंधित अधिकारियों को बीमार गायों की चिकित्सा के समुचित प्रबंध करने हेतु निर्देशित किया गया है. घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Amroha 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×