ADVERTISEMENTREMOVE AD

आमिर खान के 'फ्लॉप फिल्म' से जुड़े इस बयान का नहीं है 'लाल सिंह चड्ढा' से संबंध

आमिर खान का ये वीडियो साल 2018 का है, जिसमें वो 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के खराब प्रदर्शन पर बात करते दिख रहे हैं.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो कहते दिख रहे हैं कि हमने अपना बेस्ट दिया लेकिन हम कहीं कुछ गलत कर गए. इसलिए ये फिल्म लोगों को पसंद नहीं आई और इसके लिए वो पूरी जिम्मेदारी लेते हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
वीडियो में आमिर को ये कहते हुए सुना जा सकता है, ''हमने पूरी कोशिश की और कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन कहीं न कहीं हम गलत गए. कुछ लोगों को फिल्म पसंद आई है और उनका हम शुक्रिया अदा करना चाहेंगे. लेकिन वो बहुत माइनॉरिटी में हैं. ज्यादातर लोगों को फिल्म पसंद नहीं आई और इस बात का हमें एहसास है. यकीनन हम कहीं न कहीं गलत गए हैं और मैं उस बात की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं.''

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के रिलीज होने के पहले से ट्विटर पर '#BoycottLaalSinghChaddha' ट्रेंड हो रहा है. कई लोगों ने फिल्म के बहिष्कार की अपील की है. ऐसे में ये वीडियो वायरल हो रहा है.

हालांकि, इस वायरल वीडियो का आमिर की हालिया रिलीज 'लाल सिंह चड्ढा' से कोई संबंध नहीं है. वीडियो साल 2018 का है जिसमें आमिर उस समय रिलीज हुई अपनी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के खराब प्रदर्शन के बारे में प्रेस से बात करते हुए दिख रहे हैं.

0

दावा

कई सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को शेयर कर ये दावा किया है कि आमिर खान ने प्रेस से उनकी हालिया रिलीज 'लाल सिंह चड्ढा' के बॉक्स ऑफिस पर कथित तौर पर अच्छा प्रदर्शन न करने के बारे में बात की और इसकी पूरी जिम्मेदारी ली.

आमिर खान का ये वीडियो साल 2018 का है, जिसमें वो 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के खराब प्रदर्शन पर बात करते दिख रहे हैं.

पोस्ट का आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें

(सोर्स: स्क्रीनशॉट/फेसबुक)

ऐसे ही और पोस्ट के आर्काइव आप यहां और यहां देख सकते हैं.

ADVERTISEMENT

पड़ताल में हमने क्या पाया

हमने एक्टर के स्टेमेंट के आधार पर कीवर्ड सर्च किया. हमें Business Standard पर 26 नवंबर 2018 को पब्लिश एक रिपोर्ट मिली. इसकी हेडलाइन में आमिर के बयान का एक हिस्सा इस्तेमाल किया गया था.

आमिर खान का ये वीडियो साल 2018 का है, जिसमें वो 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के खराब प्रदर्शन पर बात करते दिख रहे हैं.

ये आर्टिकल 26 नवंबर 2018 को पब्लिश हुआ था.

(सोर्स: स्क्रीनशॉट/Business Standard)

स्टोरी के मुताबिक, आमिर खान ने उनकी 2018 में रिलीज हुई फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के खराब बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन पर बात करते हुए दर्शकों से उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाने के लिए माफी मांगी थी.

New Indian Express पर 2018 की दूसरी रिपोर्ट में भी आमिर के इस स्टेटमेंट के बारे में बताया गया है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, ये फिल्म तब यशराज फिल्म्स का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट था, जिसका बजट 300 करोड़ था. फिल्म 8 नवंबर 2018 को रिलीज हुई थी और फिल्म को नेगेटिव रिव्यूज मिले थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

हमने यूट्यूब पर भी आमिर खान के इस बयान से जुड़ा सर्च किया. हमें NDTV का एक वीडियो मिला, जिसमें वायरल हिस्से को 17 सेकेंड के बाद से देखा जा सकता है.

साफ है कि आमिर खान का जो वीडियो वायरल हो रहा है वो 2018 में आई उनकी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' से संबंधित है. ये दावा झूठा है कि उन्होंने फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के कथित खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली है.

ADVERTISEMENT

(अगर आपके पास भी ऐसी कोई जानकारी आती है, जिसके सच होने पर आपको शक है, तो पड़ताल के लिए हमारे वॉट्सऐप नंबर 9643651818 या फिर मेल आइडी webqoof@thequint.com पर भेजें. सच हम आपको बताएंगे. हमारी बाकी फैक्ट चेक स्टोरीज आप यहां पढ़ सकते हैं)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×