ADVERTISEMENTREMOVE AD

अपने बेटे के लिए 61 साल की मां ने तोड़ डाले सारे बंधन...

इस गे कपल के परिवार ने बच्ची का नाम ‘उमा’ रखा है और बच्ची एकदम स्वस्थ है.

Updated
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

अमेरिका के नेबरास्का में 61 साल की महिला ने अपनी ही पोती को जन्म दिया है. हैरान होने की जरूरत नहीं है, सिसिल एलेज नाम की इस महिला ने अपने समलैंगिक बेटे की चाहत को पूरा करते हुए सरोगेट बनकर बच्ची को जन्म दिया है. डेली मेल के मुताबिक, मैथ्यू एलेज(32 वर्ष) और उनके पति एलियट डोहर्टी(29 वर्ष) ने आईवीएफ के जरिए पेरेंट्स बनने का प्लान किया था. जब मैथ्यू की मां सिसिल को ये पता चला, तो उन्होंने खुद आगे आकर सरोगेट बनने की बात कही.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

मां बनने के अनुभव से प्यार करती हूं: सिसिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिसिल ने अपने फैसले पर कहा कि वो मां बनने के अनुभव से प्यार करती हैं और अब अगर उन्हें मौका मिलता है तो वो एक सांस में ऐसा करने के लिए तैयार हो जाएंगी. बता दें कि सिसिल इससे पहले आखिरी बार 30 साल पहले मां बनी थीं. 10 साल पहले ही उनको मेनोपॉज हो चुका है.

ऐसे में उनका ये फैसला काफी चौंकाने वाला था. लेकिन डॉक्टर्स ने जांच करने के बाद कहा कि सिसिल मां बनने के लिए तैयार हैं. वो 9 महीने तक बच्चे को गर्भ में रख सकती हैं.

एलियट की बहन ने दिए ‘एग्स’

गे कपल मैथ्यू और एलियट को बच्चे को जन्म देने के लिए एग्स की जरूरत थी. इसके लिए आगे आईं एलियट की 26 साल की बहन लिया य्राइब. इस गे कपल के पेरेंट्स बनने के सपने को पूरा करने के लिए उनका पूरा परिवार साथ एकजुट हो गया. फिर क्या था, मैथ्यू के स्पर्म्स और लिया के एग्स को डॉक्टरों ने सिसिल के गर्भाशय में फर्टिलाइज करने के बाद प्लांट किया. ये देखकर डॉक्टर भी हैरान थे कि कैसे पहले ही मौके में सिसिल गर्भवती हो गईं.

मैथ्यू एलेज के परिवार ने बच्ची का नाम ‘उमा’ रखा है और बच्ची एकदम स्वस्थ है.
इस गे कपल के परिवार ने बच्ची का नाम ‘उमा’ रखा है और बच्ची एकदम स्वस्थ है.
अपनी बेटी उमा के साथ गे कपल मैथ्यू एलेज(बाएं) और एलियट डोहर्टी(दाएं)
(फोटो: Facebook)
उनका (सिसिल) ब्लड प्रेशर हम सबसे बहुत कम है और वो 61 साल की हैं. मुझे नहीं पता कि मैं किन शब्दों में उनके बारे में बताऊं, वो अद्भुत हैं. मेरे दिल में उनके लिए सम्मान है और मैं काफी भाग्यशाली हूं कि उन्होंने मेरे लिए इतना बड़ा कदम उठाया.
मैथ्यू एलेज,(डेली मेल से बात करते हुए)

जहां एक ओर दुनियाभर में समलैंगिक अधिकारों के लिए आंदोलन हो रहे हैं. वहीं दुनिया के एक कोने से ऐसी खबर भी आती है जो एक बहुत बड़ा उदाहरण पेश करती है. बता दें कि बॉलीवुड में करण जौहर और तुषार कपूर भी सरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बनें हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें