ADVERTISEMENT

Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान में भूकंप से भारी तबाही, 280 लोगों की मौत

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के दक्षिणपूर्व में था.

Updated
Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान में भूकंप से भारी तबाही, 280 लोगों की मौत
i

अफगानिस्तान (Afghanistan) में भूकंप ने भयंकर तबाही मचाई है. रिक्‍टर पैमाने पर 6.1 की तीव्रता वाले इस भूकंप से अफगान‍िस्‍तान में कम से कम 280 लोगों की मौत हुई है. वहीं सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हुए हैं. भूकंप से अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर से सटे इलाकों में भी बर्बादी हुई है. अमेरिकी जिओलॉजिकल सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप का केंद्र दक्षिणी पूर्वी अफगानिस्‍तान के खोस्‍त शहर से 44 किमी दूर था.

ADVERTISEMENT

'भूकंप में 280 लोगों की मौत' 

अफगानिस्‍तान की न्‍यूज एजेंसी बख्‍तार के मुताबिक मंगलवार रात पक्तिका (Paktika) और खोस्त (Paktika) प्रांत में आए भूकंप में अब तक 280 लोगों की मौत हुई है. वहीं 600 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. स्थानीय अधिकारियों के कहना है कि अगर अफगानिस्तान की केंद्र सरकार से तत्काल मदद नहीं मिलती है तो मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

तालिबान सरकार के उप प्रवक्‍ता बिलाल करीमी ने कहा, 'पक्तिका प्रांत में 4 जिलों में भीषण भूकंप आया है. इसमें सैकड़ों की तादाद में लोग मारे गए हैं और दर्जनों घर तबाह हो गए हैं.

पाकिस्‍तान में भी भूकंप से बर्बादी

अफगानिस्तान में आए भूकंप के झटके पाकिस्तान के भी कई इलाकों में महसूस किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत में एक व्‍यक्ति के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि भूकंप से घर की छत गिर गई, जिससे इस व्‍यक्ति की मौत हो गई.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×