ADVERTISEMENTREMOVE AD

कनाडा में भारतीय मूल के पिता-पुत्र पर किशोरियों के यौन उत्पीड़न का आरोप,गिरफ्तार

Child sexual Abuse: बाप-बेटे पर आरोप: सेक्स के बदले में शराब, ड्रग्स और ई-सिगरेट मुहैया कराते थे.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

कनाडा में भारतीय मूल के एक पिता और उसके बेटे को लंबे समय के दौरान कई किशोरियों का यौन उत्पीड़न करने (Child Sexual Abuse) और उनका शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दोनों का नाम गुरप्रताप सिंह वालिया (56) और बेटे का नाम सुमित वालिया (24) बताया जा रहा है. दोनों पिता और पुत्र कैलगरी में हेडन कन्वीनियंस स्टोर चलाते थे, सेक्स के बदले कम उम्र की लड़कियां जो शराब, ई-सिगरेट और ड्रग्स नहीं खरीद सकती थी, उन्हें शराब, सिगरेट ड्रग्स मुहैया कराते थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

मामला क्या है

पुलिस को इस मामले का पता तब लगा जब 13 वर्षीय लड़की की गुमशुदगी दर्ज की गई थी उसके बाद कैलगरी पुलिस सर्विस चाइल्ड एब्यूज यूनिट ने अप्रैल में इस मामले की जांच शुरू की थी. लड़की ने पुलिस को बताया कि वो सुमित और वो एक रिलेशनशिप में थे, और सुमित ने कथित तौर पर उसे सेक्स के बदले में शराब, ड्रग्स और ई-सिगरेट मुहैया कराई थी. यौन उत्पीड़न की घटनाएं दिसंबर 2022 से मई 2023 के बीच प्रीमियर लिकर वाइन और स्पिरिट्स में हुई थीं जिनके मालिक वालिया ही थे और जो कन्वीनियंस स्टोर के बगल में स्थित है.

0
कैलगरी पुलिस ने एक बयान में कहा, जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, अधिकारियों ने पाया कि यौन उत्पीड़न के बदले पिता और पुत्र कई अन्य किशोर लड़कियों को ई-सिगरेट, मारिजुआना, सिगरेट और शराब मुहैया करा रहे थे.
ADVERTISEMENTREMOVE AD

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने दोनों संदिग्धों को गुरुवार को गिरफ्तार किया और पैनमाउंट क्लोज के 100 ब्लॉक में स्थित एक निवास पर तलाशी ली जिसमें 7 हथकड़ी 975 ग्राम कोकीन जब्त की गई जिसकी कीमत 97,500 कनाडाई डॉलर है. दो स्टोरों में तलाशी में चाइल्ड पोर्नोग्राफी, ड्रग्स और ड्रग पैराफर्नेलिया, कंट्राबेंड तंबाकू, ई-सिगरेट के कारतूस और बंधनेवाला बैटन के साथ एक कंप्यूटर जब्त किया गया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

सुमित पर सात मामले दर्ज किये गए

सुमित वालिया पर नाबालिग के साथ यौनाचार, यौन शोषण, यौन हमला करने, चाइल्ड पोर्नोग्राफी रखने, चाइल्ड पोर्नोग्राफी एक्सेस करने, चाइल्ड पोर्नोग्राफी बनाने के एक-एक और अवैध रूप से हथियार रखने के सात मामले दर्ज किए गए हैं. उन पर तस्करी के उद्देश्य से एक नियंत्रित पदार्थ रखने का एक मामला, जबरन वसूली का एक मामला, धमकी देने के तीन आरोप, युवाओं को वर्जित तंबाकू बेचने का एक मामला और अदालत के आदेश के उल्लंघन का एक आरोप भी है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

गुरप्रताप सिंह वालिया पर सात मामले दर्ज किये गए

गुरप्रताप सिंह वालिया पर यौन उत्पीड़न के चार मामले, नाबालिग के साथ यौनाचार के चार मामले और वर्जित तंबाकू बेचने का एक आरोप है. सुमित पहले ही 2 जून को अदालत में पेश हो चुका है जबकि गुरप्रताप को 22 जून को अदालत में पेश होना है. पीड़ितों को लूना चाइल्ड एंड यूथ एडवोकेसी सेंटर द्वारा समर्थन दिया जा रहा है जो गंभीर और जटिल दुर्व्यवहार से प्रभावित बच्चों, युवाओं और परिवारों के लिए संपूर्ण सहायता प्रदान करता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×