अब ट्रंप बोले- ‘मैं संक्रामक नहीं, वर्चुअल डिबेट मुझे मंजूर नहीं’

अगली डिबेट 15 अक्टूबर को होगी

Published
दुनिया
2 min read
अगली डिबेट 15 अक्टूबर को होगी
i

अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट होती हैं. अभी तक राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की एक-एक डिबेट हो चुकी है. डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच अगली डिबेट 15 अक्टूबर को होगी. लेकिन ट्रंप के कोरोना वायरस संक्रमित होने से सब बदल गया है. अब डिबेट को वर्चुअली कराने का फैसला हुआ है, जिस पर डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

ट्रंप ने साफ कह दिया है कि वो वर्चुअल डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे. कमीशन फॉर प्रेसिडेंशियल डिबेट ने इस नए फॉर्मेट में बताया है कि दोनों दावेदार अलग-अलग लोकेशन से डिबेट करेंगे. लेकिन, ट्रंप ने कहा है कि उन्हें बाइडेन के साथ डिबेट करने का ये फॉर्मेट मंजूर नहीं है.

डोनाल्ड ट्रंप ने फॉक्स बिजनेस नेटवर्क की मरिया बर्टीरोमो के साथ इंटरव्यू में कहा, “मैं वर्चुअल डिबेट नहीं करने जा रहा हूं.”

मैं संक्रामक नहीं, कैंपेन के लिए फिट: ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप कुछ ही दिन पहले अस्पताल से वापस व्हाइट हाउस लौटे हैं. वो कोरोना वायरस से ठीक हो गए हैं या नहीं, इसका पता नहीं चला है. लेकिन ट्रंप खुद को संक्रामक नहीं मान रहे हैं. बर्टीरोमो के साथ इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि वो संक्रामक नहीं हैं और कैंपेन रैली शुरू करने के लिए ठीक महसूस कर रहे हैं.

कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद से इस अपने पहले इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा, "मैं वापस आया क्योंकि मैं एक परफेक्ट फिजिकल स्पेसिमेन हूं."

मैं अच्छा, वाकई अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैंने ज्यादातर इलाज बंद कर दिए हैं लेकिन स्टेरॉयड ले रहा हूं.  
डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस की वजह से एक मिलिट्री अस्पताल में रहे थे. उनके संक्रामक नहीं होने के दावे के पीछे कोई सबूत नहीं है. व्हाइट हाउस ने ये बताने से मना कर दिया था कि ट्रंप आखिरी बार कब नेगेटिव टेस्ट हुए थे.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!