ट्रंप के छोटे बेटे भी थे कोरोना पॉजिटिव, अब टेस्ट आया नेगेटिव

अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने एक ब्लॉग में ये जानकारी दी है.

Updated
दुनिया
2 min read
ट्रंप के छोटे बेटे भी थे कोरोना पॉजिटिव, अब टेस्ट आया नेगेटिव

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद, अब उनके छोटे बेटे, बैरन ट्रंप के कोविड पॉजिटिव होनी की खबर सामने आ रही है. अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने एक ब्लॉग में ये जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि बैरन ट्रंप भी कोरोना वायरस पॉजिटिव थे, लेकिन अब उनका टेस्ट नेगेटिव आ गया है.

पिछले हफ्ते, व्हाइट हाउस के स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप का भी टेस्ट पॉजिटिव आया था. ट्रंप का वॉल्टर रीड मिलिट्री अस्पताल में इलाज भी चला था. दोनों ही अब ठीक हो चुके हैं.

फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने एक पर्सनल ब्लॉग में बताया कि उनका और राष्ट्रपति ट्रंप का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें डर था कि बेटे भी पॉजिटिव न हो, लेकिन टेस्ट नेगेटिव आने पर उन्हें संतुष्टि हुई. हालांकि, ये संतुष्टि ज्यादा दिन तक नहीं रही. कुछ दिनों बाद जब बेटे का दोबारा टेस्ट हुआ, तो वो पॉजिटिव आया.

फर्स्ट लेडी ने लिखा, “मेरा डर तब सच हो गया जब उसका दोबारा टेस्ट हुआ, और वो पॉजिटिव आया.”

बेटे को लेकर फर्स्ट लेडी ने लिखा कि उसमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं थे. उन्होंने लिखा, "एक तरह से, मैं खुश थी कि हम तीनों एक साथ इससे गुजरे, ताकि हम एक-दूसरे का खयाल रख पाएं और साथ समय बिता पाएं. अब उसका टेस्ट नेगेटिव है."

फर्स्ट लेडी ने इसपर कुछ नहीं कहा कि क्यों उनके बेटे के कोविड टेस्ट की रिपोर्ट पहले पब्लिक नहीं की गई थी.

मेलानिया ट्रंप ने इस दौरान अपने अनुभव के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, "मैंने शरीर में दर्द, खांसी और सिरदर्द महसूस किया, और ज्यादातर समय बहुत थकान महसूस की. मैंने दवाओं के बजाय विटामिन और स्वस्थ भोजन को चुना."

बता दें कि व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति के करीबी सहयोगियों समेत कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके थे, जिसके बाद ट्रंप का भी टेस्ट पॉजिटिव आया था. राष्ट्रपति ट्रंप को कई तरह की एक्पेरिमेंटल दवाइयां दी गई थीं, जिसमें रीजेनरन फ्रामसुटिकल्स इंक का एंटीबॉडी थेरेपी कॉकटेल, स्टीरॉयड डेक्समेथासोन, एंटीवायरल ड्रग रेमडेसिवीर, जिंक, मेलाटोनिन और पेपसिड, एसपीरिन शामिल था.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!