ADVERTISEMENT

डोनाल्ड ट्रंप दोबारा चुनाव जीते, तब भी ट्विटर से नहीं हटेगा बैन

कंपनी के CFO ने एक इंटरव्यू में बताया कि अगर ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को स्थायी तौर पर बैन कर दिया गया है.

Published
डोनाल्ड ट्रंप दोबारा चुनाव जीते, तब भी ट्विटर से नहीं हटेगा बैन
i

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अब ट्विटर पर कभी वापसी नहीं होगी. माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने स्थायी तौर पर ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दिया था. अब कंपनी ने कहा है कि ट्रंप अगर दोबारा राष्ट्रपति पद के लिए खड़े होते हैं या चुनाव जीतते हैं, तब भी उनका अकाउंट वापस रिस्टोर नहीं किया जाएगा.

द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर, नेड सीगल ने CNBC को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि ट्रंप का ट्विटर अकाउंट स्थायी तौर पर ब्लॉक किया गया है.

ADVERTISEMENT
उन्होंने कहा, “जिस तरह से हमारी पॉलिसी काम करती हैं, अगर आपके अकाउंट को एक बार हटा दिया गया है, तो उसे हमेशा के लिए हटाया गया है.”

CFO सीगल ने आगे कहा, “चाहे आप एक कमेंटेटर हों, या CFO, या आप एक पूर्व या मौजूदा पब्लिक फीगर हैं. याद रखिए कि हमारी पॉलिसी ये सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन की गई हैं कि लोग हिंसा नहीं भड़काएं, और अगर कोई ऐसा करता है, तो हमें उन्हें प्लेटफॉर्म से हटाना होगा और हमारी पॉलिसी के तहत, आप वापस प्लेटफॉर्म पर नहीं आ सकते.”

ADVERTISEMENT

कैपिटल हिल हिंसा के बाद बैन हुआ था ट्रंप का अकाउंट

ट्विटर ने कैपिटल हिल हिंसा के बाद ट्रंप का पर्सनल ट्विटर अकाउंट स्थायी तौर पर ब्लॉक कर दिया था. ऐसा डोनाल्ड ट्रंप द्वारा आगे हिंसा को बढ़ावा देने के अंदेशे के चलते किया गया था.

फेसबुक, यूट्यूब और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने ऊा ट्रंप के अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है.

ADVERTISEMENT

ट्रंप का दूसरा इम्पीचमेंट ट्रायल शुरू

अमेरिकी संसद के ऊपरी सदन सीनेट ने वोटिंग के जरिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दूसरे इम्पीचमेंट (महाभियोग) ट्रायल को संवैधानिक ठहराया है. इससे पहले ट्रंप के वकीलों ने दलील दी थी कि ट्रंप पर इम्पीचमेंट ट्रायल चलाना असंवैधानिक है क्योंकि वह अब पद पर नहीं हैं.

महाभियोग प्रस्ताव में ट्रंप पर पिछले दिनों कैपिटल बिल्डिंग को लेकर ‘विरोध के लिए उकसाने’ का आरोप लगाया गया है. ट्रंप पहले ऐसे राष्ट्रपति हैं, जिन्हें हाउस ऑफ रिप्रेजेन्टेटिव ने दो बार इम्पीच किया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और world के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×