ADVERTISEMENT

Donald Trump के घर FBI का छापा, बोले- देश के लिए काला दिन

Donald Trump ने कहा की सहयोग के बाद भी जांच एंजेसियां मेंरे घर में रेड कर रही हैं

Updated
Donald Trump के घर FBI का छापा, बोले- देश के लिए काला दिन
i

अमेरिका (US) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के घर FBI की रेड पड़ी है. उन्होंने खुद बताया कि फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) उनके मार-ए-लागो संपत्ति में रेड की है, और एफबीआई एजेंटों ने उनकी तिजोरी को तोड़ दिया था. इस घटना को 'हमला' करार देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं केवल तीसरी दुनिया के देशों में होती हैं.

ADVERTISEMENT
ट्रंप ने कहा, यह हमारे देश के लिए काला दिन है. अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. ट्रंप के इस खुलासे के बाद माना जा रहा है कि राष्ट्रपति पद से हटने के बाद बड़ी मात्रा में रिकॉर्ड लेकर जाने को लेकर यह छापेमारी हो सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक fBI की टीम उन दस्तावेजों को खोज हो रही थी, जो ट्रंप अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद व्हाइट हाउस से फ्लोरिडा स्थित घर ले गए थे. इंटरनेट पर नई तस्वीरों से पता चला है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुराने सरकारी दस्तावेजों को फाड़ दिया और टॉयलेट में बहा दिया था.

ADVERTISEMENT

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क टाइम्स की पत्रकार मैगी हैबरमैन ने ट्रंप व्हाइट हाउस पर अपनी आगामी किताब कॉन्फिडेंस मैन के लिए दस्तावेज डंप तस्वीरें हासिल की हैं. दो बार महाभियोग चलाने वाले राष्ट्रपति अपने लगातार गुस्से में दस्तावेजों को फाड़ने के लिए कुख्यात थे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और world के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  donald trump 

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×