अफगानिस्तान में बम ब्लास्ट- 16 लोगों की मौत, 90 से ज्यादा घायल

पुलिस दफ्तर के बाहर अचानक हुआ जोरदार धमाका

Published
दुनिया
2 min read
पुलिस दफ्तर के बाहर खड़ी एक मिनी बस में हुआ बम धमाका
i

अफगानिस्तान के फिरोजको शहर में हुए बम धमाके में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही करीब 90 से ज्यादा लोग इस धमाके में घायल हुए हैं. फिलहाल कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, इसीलिए मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. ये धमाका अफगानिस्तान के घोर इलाके में स्थित पुलिस कार्यालय के ठीक बाहर किया गया. धमाका इतना जोरदार था कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी, साथ ही इसने आसपास चल रहे कई लोगों को अपनी चपेट में ले लिया.

मिनी बस में हुआ जोरदार धमाका

अफगानिस्तान पुलिस का कहना है कि फिलहाल मौतों का फाइनल आंकड़ा नहीं बताया जा सकता है. इसे लेकर बाद में अपडेट किया जाएगा. स्थानीय पत्रकारों का कहना है कि हॉस्पिटल में भर्ती कई लोगों की हालत नाजुक है.

ये धमाका करीब 11:15 पर हुआ, अचानक एक मिनी बस जिसमें विस्फोटक रखा गया था वो धमाके से उड़ गई. देखते ही देखते पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल नजर आने लगा. राहत टीमें और पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घायलों को हॉस्पिटल ले जाया गया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक जहां धमाका हुआ वहां पुलिस विभाग का ऑफिस और अन्य कई सरकारी दफ्तर हैं.

सुसाइड बॉम्बर का काम

पुलिस का मानना है कि ये सुसाइड बॉम्बर का काम है. धमाके के तुरंत बाद कई मीटर तक काले धुएं का गुबार उठा, जिससे पूरे शहर में तहलका मच गया. पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है और जांच शुरू कर दी है. हालांकि अब तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

बता दें कि अफगानिस्तान में हर हफ्ते या फिर हर महीने ऐसे ब्लास्ट होते हैं. जिनमें कई बार सैनिकों और स्थानीय लोगों की जान चली जाती है. देश में मौजूद आतंकी संगठनों ने वहां दहशत का माहौल बनाया हुआ है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!