ADVERTISEMENTREMOVE AD

Nepal: मैक्सिको के नागरिकों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, मलबा मिला, 5 की मौत

दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में एक नेपाली और 5 मैक्सिकन लोग सवार थे: नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

नेपाल (Nepal) में लापता (Missing Helicopter) हुए हेलीपॉप्टर की क्रैश (Helicopter Crash) होने की खबर मिली है. नेपाल के अधिकारियों ने कहा कि, आज जो हेलीकॉप्टर नेपाल में माउंट एवरेस्ट के पास लापता हुआ उसका मलबा मिल गया है. बचाव दल ने दुर्घटनास्थल से पांच शव भी बरामद किए हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

अधिकारियों ने बताया कि पांच मैक्सिको के नागरिकों को ले जा रहा निजी हेलिकॉप्टर उड़ान भरने के तुरंत बाद पहाड़ी सोलुखुम्बु जिले के लमजुरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में सवार लोगों की सूची जारी की है. हेलीकॉप्टर में एक नेपाली और 5 मैक्सिकन लोग सवार थे.

त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रबंधक ज्ञानेंद्र भुल ने कहा, "मानंग एयर एनए-एमवी हेलिकॉप्टर ने सुबह 10.04 बजे सुरके हवाई अड्डे से काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी और लगभग 10.12 बजे इसका संपर्क टूट गया."

पुलिस ने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि हेलीकॉप्टर पहाड़ी की चोटी पर एक पेड़ से टकरा गया, जिसके कारण यह क्रैश हुआ होगा. लापता हेलीकॉप्टर का पता लगाने के लिए पहले दो हेलीकॉप्टर भेजे गए थे, लेकिन खराब मौसम के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा था.

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि लमजुरा इलाके के चिहंदांडा में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से कुछ सेकंड पहले उन्होंने एक जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी थी. स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस अधिकारियों को दुर्घटना के बारे में सचेत करने के बाद बचाव दल दुर्घटनास्थल पर पहुंचा था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×