ADVERTISEMENTREMOVE AD

इमरान खान की गिरफ्तारी पर पुलिस और कार्यकर्ताओं में झड़प, रात भर बवाल

Imran Khan लाहौर में इमरान के जमान पार्क स्थित आवास के बाहर पुलिस तैनात

Published
छोटा
मध्यम
बड़ा
ADVERTISEMENTREMOVE AD

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान के कई शहरों में लगातार बवाल चल रहा है. लाहौर के हालात बेहद तनावपूर्ण हैं. लाहौर में इमरान रे जमान पार्क स्थित आवास के बाहर पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प जारी है. जमान पार्क में रुक-रुक कर आंसूगैस के गोले दागे की खबर है, क्योंकि पुलिस, जो पहले इमरान के आवास के बाहर एक सुरक्षा बैरियर पर डेरा डाले हुए थी, उसे मॉल रोड की ओर पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा. इमरान ने वीडियो शेयर कर गुस्सा जाहिर किया

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बीच, पीटीआई कार्यकर्ताओं ने इमरान खान के आवास के साथ-साथ कैनाल रोड की ओर जाने वाले रास्ते को भी घेर लिया.

पुलिस द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी की मांग के साथ, इस्लामाबाद, पेशावर, कराची और रावलपिंडी में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, जब पीटीआई प्रमुख ने जमान पार्क के बाहर समर्थकों पर आंसूगैस और पानी के तोपों के पुलिस के इस्तेमाल के बाद अपने समर्थकों को बाहर आने का आह्वान किया.

जियो न्यूज ने बताया कि कानून लागू करने वाले और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ता मंगलवार को भिड़ गए, क्योंकि तोशखाना मामले में पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी जमान पार्क पहुंची थी. अधिकारियों ने कहा कि इमरान की गिरफ्तारी के वारंट को अभी निलंबित नहीं किया गया है.

जवाब में, पीटीआई कार्यकर्ताओं ने कराची, फैसलाबाद, सरगोधा, वेहारी, पेशावर, क्वेटा और मियांवाली सहित प्रमुख शहरों में विरोध प्रदर्शन किया.

इस्लामाबाद पुलिस की एक टीम इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए अदालत के आदेशों का पालन करने के लिए सोमवार से लाहौर में है, जो विभिन्न शहरों में कई मामलों का सामना कर रहे हैं.

जियो न्यूज ने बताया कि पुलिस हालांकि संयम बरत रही है, पार्टी के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल कर रही है और आंसूगैस के गोले दाग रही है.

जैसे ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पथराव किया, डीआईजी ऑपरेशन इस्लामाबाद शहजाद बुखारी सहित 14 पुलिसकर्मियों को चोटें आईं. इस बीच, कानून लागू करने वालों ने पीटीआई कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया है. इमरान खान ने मंगलवार को अपने समर्थकों से बाहर आने का आह्वान किया, क्योंकि लाहौर में उनके जमान पार्क स्थित आवास के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच झड़प हो गई थी. ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची है. वे सोचते हैं कि मेरे गिरफ्तार होने के बाद देश सो जाएगा. आपको उन्हें गलत साबित करना होगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×