ADVERTISEMENT

Pervez Musharraf Health Update: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह की हालत नाजुक

Pakistan: 78 वर्षीय जनरल मुशर्रफ ने 1999 से 2008 तक पाकिस्तान पर शासन किया है.

Published
Pervez Musharraf Health Update: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह की हालत नाजुक
i

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ (General Parvez Musharraf) की हालत गंभीर है और यूएई (UAE) के एक अस्पताल में भर्ती हैं, उनके करीबी सहयोगी और पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhary) ने शुक्रवार 10 जून को यह सूचना दी.

ADVERTISEMENT

फर्जी खबरों पर ध्यान न दें - पाकिस्तान मुस्लिम लीग ओवरसीज

78 वर्षीय जनरल मुशर्रफ ने 1999 से 2008 तक पाकिस्तान पर शासन किया है. पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने पीटीआई से कहा, "मुशर्रफ की हालत नाजुक है. फवाद चौधरी, जो इमरान खान सरकार में सूचना मंत्री थे, कभी मुशर्रफ के मीडिया प्रवक्ता थे. उन्होंने कहा कि उन्होंने मुशर्रफ के बेटे से बात की जिन्होंने उनकी बीमारी की पुष्टि की है.

रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया देते हुए, मुशर्रफ द्वारा स्थापित ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) ओवरसीज के अध्यक्ष इफजाल सिद्दीकी ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति थोड़े बीमार हैं लेकिन पूरी तरह से एक्टिव हैं. सिद्दीकी ने कहा,

"जनरल परवेज मुशर्रफ घर पर हैं (थोड़ा) बीमार हैं, लेकिन हमेशा की तरह पूरी तरह से सतर्क हैं, कृपया फर्जी खबरें न सुनें. बस उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करें, अमीन,"
इफजाल सिद्दीकी,

परवेज मुशर्रफ को पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो हत्याकांड और लाल मस्जिद के मौलवी हत्या मामले में भगोड़ा घोषित किया गया है. 2016 से दुबई में रह रहे पूर्व राष्ट्रपति पर 2007 में संविधान को निलंबित करने के लिए देशद्रोह का मुकदमा चल रहा था.

पूर्व सैन्य शासक चिकित्सा उपचार के लिए मार्च 2016 में दुबई के लिए रवाना हुए थे और तब से वापस नहीं लौटे हैं.

हालांकि उनके परिवार का कहना है कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ "वेंटिलेटर पर नहीं हैं...वह मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं जहां रिकवरी संभव नहीं है और अंगों में खराबी है."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×