ADVERTISEMENTREMOVE AD

अफगानिस्तान में विमान दुर्घटना : सरकार ने किया साफ- यह कोई भारतीय विमान या चार्टर नहीं

Plane Crashed In Afghanistan: रूसी विमानन अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि विमान एक चार्टर एम्बुलेंस उड़ान थी

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

Plane Crashed In Afghanistan: अफगानिस्तान में रविवार, 21 जनवरी की सुबह दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान भारतीय विमान नहीं है. यह जानकारी केंद्र सरकार ने दी है. दरअसल अफगान स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के बाद माना जा रहा है कि यह यात्री विमान दिल्ली से मॉस्को के लिए उड़ान भर रहा था.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने X (पहले ट्विटर) पर एक बयान जारी कर कहा, "अफगानिस्तान में जो दुर्भाग्यपूर्ण विमान दुर्घटना हुई है, वह न तो भारतीय अनुसूचित विमान है और न ही गैर-अनुसूचित (एनएसओपी)/चार्टर विमान है. यह मोरक्को में रजिस्टर्ड छोटा विमान है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है."

इसके अलावा रूसी विमानन अधिकारियों ने रविवार को कहा कि यह एक रूसी-रजिस्टर्ड विमान था, जिसमें छह लोग सवार थे. यह प्लेन पिछली रात रडार स्क्रीन से गायब हो गया था. उसके अफगानिस्तान में क्रैश की रिपोर्ट मिली. रॉयटर्स के मुताबिक इस दुर्घटना की जानकारी स्थानीय अफगान पुलिस ने दी.

रूसी विमानन अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि विमान एक चार्टर एम्बुलेंस उड़ान थी, जो भारत से उज्बेकिस्तान होते हुए मास्को तक यात्रा कर रही थी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि रूसी विमानन अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि विमान एक चार्टर एम्बुलेंस उड़ान थी जो 1978 में निर्मित फ्रांसीसी निर्मित डसॉल्ट फाल्कन 10 जेट पर उज्बेकिस्तान के माध्यम से भारत से मास्को तक यात्रा कर रही थी.

समाचार एजेंसी एएफपी ने एक स्थानीय अधिकारी के हवाले से बताया कि विमान बदख्शां प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसकी सीमा चीन, ताजिकिस्तान और पाकिस्तान से लगती है, लेकिन दुर्घटना की सटीक जगह अज्ञात है.

प्रांतीय सूचना विभाग के प्रमुख जबीहुल्लाह अमीरी ने अधिक जानकारी दिए बिना एएफपी को बताया, "विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, लेकिन स्थान अभी तक ज्ञात नहीं है. हमने टीमें भेजी हैं, लेकिन वे अभी तक नहीं पहुंची हैं. हमें सुबह स्थानीय लोगों ने सूचित किया."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×