ADVERTISEMENTREMOVE AD

अफगानिस्तान से भारत लौटे लोगों को लगाया जाएगा पोलियो का टीका: स्वास्थ्य मंत्री

मुफ्त में पोलियो टीका लगाया जाएगा

Published
story-hero-img
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने रविवार को कहा कि भारत सरकार के द्वारा Wild Polio Virus के खतरे के निवारक उपाय स्वरूप अफगानिस्तान से लौटने वालों को मुफ्त में पोलियो टीका लगाने का फैसला किया गया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

स्वास्थ्य मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर वापसी करने वालों को टीका लेते हुए देखा जा सकता है.

अफगानिस्तान और पाकिस्तान दुनिया के केवल दो ऐसे देश हैं जहां पोलियो अभी भी Endemic है.
0

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल पर तालिबान (Taliban) द्वारा एक सप्ताह पहले कब्जा कर लिया गया, जिसके बाद से वहां से भारतीय सरकार अपने नागरिकों को वापस लाने की कोशिश कर रही है. भारत ने रविवार को बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के बीच भारतीय वायुसेना के एक सैन्य परिवहन विमान द्वारा 107 भारतीयों सहित 168 लोगों को निकाला.

इससे पहले तालिबान द्वारा काबुल पर कब्ज़ा करने के बाद भारत ने भारतीय वायुसेना के दो सी-17 विमानों से काबुल में अपने दूतावास के भारतीय दूत और अन्य कर्मचारियों सहित 200 लोगों को वापस लाया था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

पहली निकासी उड़ान ने सोमवार को 40 से अधिक लोगों को वापस लाया, जिनमें ज्यादातर भारतीय दूतावास के कर्मचारी थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दूसरी बार सी-17 विमान ने मंगलवार को काबुल से भारतीय राजनयिकों, अधिकारियों, सुरक्षा कर्मियों और कुछ फंसे भारतीयों सहित लगभग 150 लोगों को निकाला.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×