ADVERTISEMENTREMOVE AD

Russia-Ukraine War:इमरजेंसी मीटिंग से पहले NATO प्रमुख ने मास्को को दी चेतावनी

रूस-यूक्रेन संकट से जुड़े सभी अपडेट्स यहां पढ़ें.

Updated
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

(Russia-America War Updates): कीव में अमेरिकी दूतावास ने यूक्रेन के विदेश मंत्रालय का हवाला देते हुए कहा एक ट्वीट में कहा कि 2,389 यूक्रेनी बच्चों को लुहान्स्क और डोनेट्स्क ओब्लास्ट के रूसी-नियंत्रण वाले क्षेत्रों से किडनैप कर रूस ले जाया गया है. यह अपहरण है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि यूक्रेन ने मंगलवार को रूस से एक नई अपील की कि वह दक्षिणी शहर मारियुपोल में मानवीय गलियारे की इजाजत दे और नागरिकों को जाने दे. उप प्रधान मंत्री इरीना वीरेशचुक ने यूक्रेनी टेलीविजन पर कहा, "हम नागरिकों के लिए मानवीय गलियारा खोलने की मांग करते हैं." वीरेशचुक ने ये भी कहा कि रूस के सशस्त्र बल मानवीय आपूर्ति को दक्षिणी शहर खेरसॉन के निवासियों तक पहुंचने से रोक रहे हैं.

इसके अलावा जैसा कि यूक्रेन से भारी संख्या में लोग भागकर पौलेंड जा रहे हैं और वहां शरण ले रहे हैं, इसपर अब पौलेंड का सब्र भी जवाब देने लगा है. वारसॉ के मेयर रफाल ट्रजस्कोव्स्की ने कहा है कि शहर शरणार्थियों को स्वीकार करने की अपनी क्षमता तक पहुंच गया है और अगर शर्णार्थियों की एक और लहर आती है, तो यूरोप और अमेरिका को कदम उठाना होगा और बोझ साझा करना होगा.

9:22 PM , 23 Mar

NATO, G7 और यूरोपीय यूनियन के शिखर सम्मेलन से UK ने दिया यूक्रेन को समर्थन का आश्वासन

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन से बात की है, जिन्होंने NATO, G7 और यूरोपीय यूनियन के शिखर सम्मेलन से पहले यूक्रेन के लिए अपने समर्थन का आश्वासन दिया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
8:25 PM , 23 Mar

इमरजेंसी मीटिंग से पहले NATO प्रमुख ने मास्को को दी चेतावनी

NATO महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने गुरुवार को अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन की इमरजेंसी मीटिंग से पहले संवाददाताओं को संबोधित करते हुए रूस को चेतावनी दी है. स्टोल्टेनबर्ग ने मास्को को चेतावनी दी कि वह "परमाणु युद्ध नहीं जीत सकता" और क्रेमलिन से अपनी "खतरनाक गैर-जिम्मेदार परमाणु बयानबाजी" को रोकने को कहा है.

0
7:14 PM , 23 Mar

रूस गैर-मित्र देशों से गैस के बदले केवल रूबल स्वीकार करेगा- राष्ट्रपति पुतिन

राष्ट्रपति पुतिन ने कहा है कि रूस गैर-मित्र देशों को निर्यात किये जा रहे गैस के बदले केवल रूसी करेंसी रूबल स्वीकार करेगा जिसमें यूरोपीय संघ के सभी सदस्य देश शामिल हैं. यह रिपोर्ट न्यूज एजेंसी एएफपी ने प्रकाशित की है.

ADVERTISEMENT
6:25 PM , 23 Mar

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने जापान से रूस पर प्रतिबंधों का दबाव बढ़ाने को कहा

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने जापान की संसद में एक अभूतपूर्व आमने-सामने की अपील में व्यापार प्रतिबंध के साथ रूस पर दबाव बढ़ाने का आग्रह किया है.

जेलेंस्की ने वीडियो कॉल द्वारा सांसदों से कहा, "एशिया में आप वास्तव में शांति बहाल करने के लिए रूस पर दबाव बनाने लगे, जिन्होंने रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का समर्थन किया, और मैं आपसे ऐसा करते रहने का आग्रह करता हूं"

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Published: 23 Mar 2022, 7:40 AM IST
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×