ADVERTISEMENTREMOVE AD

UNGA | आंतक को पनाह देने वाले कुख्यात पाकिस्तानी इतिहास को दुनिया जानती है- भारत

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री Imran Khan द्वारा जम्मू-कश्मीर पर की गई टिप्पणी पर भारत ने दी प्रतिक्रिया

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत ने पाकिस्तान द्वारा आतंकी संगठनों की मदद पर हल्ला बोला है. भारत ने महासभा में कहा कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकियों को पनाह देने में पाकिस्तान का "कुख्यात इतिहास" रहा है. भारत ने यह बातें पाकिस्तान द्वारा महासभा के मंच का इस्तेमाल कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने की प्रतिक्रिया में कहीं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने कहा, "दुख की बात है कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के नेताओं ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा दिए गए मंच का इस्तेमाल हमारे देश के खिलाफ अपने झूठे और बुरी मंशा वाले प्रोपगेंडा को फैलाने के लिए किया है, ताकि अपने देश के बुरे हालातों से दुनिया का ध्यान हटाया जा सके, जहां आतंकियों को खुली पनाह उपलब्ध कराई जाती है."

स्नेहा दुबे ने आगे कहा, "सदस्य देश पाकिस्तान के आतंकवाद को सक्रिय मदद देने, पनाह देने की नीति और इतिहास से अच्छी तरह वाकिफ हैं. यह वह देश है जिसे पूरी दुनिया में राज्य नीति के तहत आतंकवाद को समर्थन, वित्तीय मदद, प्रशिक्षण और हथियार मुहैया कराने के लिए जाना जाता है."

प्रथम सचिव ने जम्मू-कश्मीर पर बोलते हुए कहा, "जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का पूरा केंद्र शासित क्षेत्र हमेशा से भारत का अखंड हिस्सा रहा है. इसमें पाकिस्तान द्वारा गैरकानूनी ढंग से कब्जाया गया हिस्सा भी आता है. हम पाकिस्तान से तुरंत उन सभी इलाकों से गैरकानूनी कब्जा हटाने को कहते हैं."

पढ़ें ये भी: बाइडेन से मुलाकात में PM मोदी "भारत-अमेरिका के बीच मजबूत दोस्ती के बीज बोए गए"

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×