पॉडकास्ट | महाराष्ट्र में नया मोड़, अब BJP Vs BJP
पॉडकास्ट | महाराष्ट्र में नया मोड़, अब BJP Vs BJP 
(ग्राफिक्स: क्विंट हिंदी)

पॉडकास्ट | महाराष्ट्र में नया मोड़, अब BJP Vs BJP

Loading...

कई लोग मानकर चल रहे थे कि उद्धव ठाकरे के सीएम बनने के बाद महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा खत्म हो गया है. लेकिन बीजेपी नेता अनंत हेगड़े के बयान ने ऐसे लोगों को गलत साबित कर दिया. हेगड़े ने एक बार फिर महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में गर्मी ला दी.

अनंत हेगड़े ने महाराष्ट्र के सीएम रहे देवेंद्र फडणवीस पर जबरदस्त आरोप लगाकर बीजेपी की ही फजीहत करा दी. हेगड़े ने बयान दिया कि देवेंद्र फडणवीस 40 हजार करोड़ बचाने के लिए 80 घंटे के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे.

ये बयान बताता है कि जिस अंदाज में फडणवीस ने महाराष्ट्र में दोबारा शपथ ली, जिस तरह से बीजेपी ने अजित पवार के बूते सरकार बनाने की कोशिश की, उसको लेकर पार्टी में ही सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. और इसका इशारा सिर्फ हेगड़े ही नहीं एकनाथ खडसे और पंकजा मुंडे भी दे रही हैं.

कैसे बीजेपी ने अजित पवार के साथ हाथ मिलाकर रातों-रात सरकार बना ली और मुख्यमंत्री बने देवेंद्र फडणवीस. शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने करीब 80 घंटे बतौर मुख्यमंत्री कामकाज किया और बहुमत के लिए जरूरी संख्या न होने की वजह से उन्होंने इस्तीफा दे दिया.

फडणवीस के इस्तीफे को सबने बीजेपी की करारी हार के रूप में देखा. लेकिन अब हेगड़े ने जो बयान दिया है उसने इस पूरे प्रपंच को नया एंगल दे दिया है.

ये भी पढ़ें : पॉडकास्ट | कैसे महाराष्ट्र की पॉलिटिक्स के ‘साहेब’ बने शरद पवार?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉडकास्ट section for more stories.

    Loading...