बिहार में सितंबर के महीने में क्यों बरस रहा है सितम । पॉडकास्ट
1960 के बाद ये पहली बार होगा कि मानसून इतनी देरी से विदा होगा.आखिर कार ऐसा क्यों हो रहा है? इन्हीं सब बातों की पड़ताल करेगा हमारा आज का ‘बिग स्टोरी पॉडकास्ट.
1960 के बाद ये पहली बार होगा कि मानसून इतनी देरी से विदा होगा.आखिर कार ऐसा क्यों हो रहा है? इन्हीं सब बातों की पड़ताल करेगा हमारा आज का ‘बिग स्टोरी पॉडकास्ट.(फोटो: क्विंट हिंदी)

बिहार में सितंबर के महीने में क्यों बरस रहा है सितम । पॉडकास्ट

उत्तर प्रदेश में बाढ़ के कहर से करीब 80 लोगों की मौत. बिहार में करीब 30 लोगों की मौत. उत्तराखंड, गुजरात और राजस्थान जैसे राज्यों में भी बाढ़ का कहर. करोड़ों की फसलें बर्बाद. ऐसे ही हेडलाइन कुछ दिनों से छाई हुई है. लेकिन हैरानी की बात है कि ये सब हो रहा है सितंबर महीने के आखिर में जब मॉनसून लौट चुका होता है तो आखिर कुदरत की ये नाइंसाफी हो क्यों रही है. इसमें इंसानी यानी आपकी और हमारी कितनी खता है.

Loading...

सिर्फ पटना की ही बात करें तो राजेंद्र नगर इलाके से ही करीब 10 हजार लोगों को अपने घर बार छोड़ कर जाना पड़ा है. परेशानियां नाकाबिले बर्दाश्त हो चुकी हैं. वहीं नेताओं के बयान राहत देने की बजाए उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं. इन्हीं सब बातों की पड़ताल करेगा क्विंट हिंदी का 'बिग स्टोरी पॉडकास्ट'.

ये भी पढ़ें : PMC बैंक संकट: अब कैसे कोई यकीन करे कि बैंक में पैसा सेफ रहता है?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉडकास्ट section for more stories.

    Loading...