ADVERTISEMENT

पंजाबः PM मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर रुका रहा, फिरोजपुर रैली रद्द

प्रदर्शनकारियों के द्वारा रोड ब्लॉक के कारण PM Modi का काफिला करीब 20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसा रहा- MHA

Updated
<div class="paragraphs"><p>पंजाबः PM मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर रुका रहा, फिरोजपुर रैली रद्द</p></div>
i

आगामी विधानसभा चुनावों के पहले पंजाब (Punjab Election) में बुधवार, 5 जनवरी को फिरोजपुर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की पहली रैली को रद्द कर दिया है. कार्यक्रम को रद्द करने के पीछे केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 'प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक' का हवाला दिया है जिसकी वजह से पीएम मोदी करीब 20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे.

ADVERTISEMENT

ANI की रिपोर्ट के अनुसार गृह मंत्रालय ने कहा कि

"हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर, जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया गया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को ब्लॉक कर दिया था. पीएम 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे. यह पीएम की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी.”

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, किसान मजदूर संघर्ष समिति के सदस्यों ने फिरोजपुर में रैली स्थल की ओर जाने वाले तीन सड़कों को 12 घंटे से अधिक समय तक ब्लॉक किया था. किसान पीएम मोदी के पंजाब दौरे का विरोध कर रहे थे.

पीएम मोदी का प्रोजेक्ट लॉन्च करने, रैली को संबोधित करने का था कार्यक्रम 

पीएम मोदी बुधवार को पहले पंजाब पहुंचे थे, जहां उनके 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और फिरोजपुर में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम था.

बीजेपी में लगाया सीएम चन्नी पर आरोप 

पीएम मोदी के फिरोजपुर रैली रद्द होने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "यह दुखद है कि पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पीएम का दौरा बाधित हो गया. लेकिन हम ऐसी घटिया मानसिकता को पंजाब की तरक्की में बाधक नहीं बनने देंगे और पंजाब के विकास के लिए प्रयास जारी रखेंगे."

सूबे के सीएम चन्नी पर मामले को बद्तर बनाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि "पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी ने फोन पर बात करने या इस मामले का समाधान करने से इनकार कर दिया. पंजाब सरकार द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रणनीति, लोकतांत्रिक सिद्धांतों में विश्वास रखने वाले किसी भी व्यक्ति को कष्ट पहुंचाएगी और उन्हें व्यथित करेगी"

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT