पाक के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैटिंसन निलंबित
जेम्स पैटिंसन को शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान दुर्व्यवहार के कारण एक मैच के लिए निलंबित किया गया
जेम्स पैटिंसन को शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान दुर्व्यवहार के कारण एक मैच के लिए निलंबित किया गया(फोटोः AP)

पाक के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैटिंसन निलंबित

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार 17 नवंबर को निलंबित कर दिया जिसके कारण वह ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच गाबा में 21 नवंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा.

Loading...

'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' के अनुसार, विक्टोरिया के लिए खेल रहे पैटिंसन को क्वींसलैंड के खिलाफ शेफील्ड शील्ड के मैच में सीए की आचार संहिता के दूसरे स्तर का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया.

पिछले 18 महीनों में उन्होंने तीसरी बार आचर संहिता का उल्लंघन किया था जिसके कारण उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा. सीए ने एक बयान में कहा कि पैटिंसन ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है.

पैटिंसन ने सजा को स्वीकार करते हुए कहा कि मैच की गर्माहट में आकर उन्होंने गलती कर दी.

“मैंने भावनाओं में बहकर गलती कर दी. मुझे समझ आ गया कि मैं गलत हूं और मैंने विपक्षी टीम एवं अम्पायर से माफी मांग ली. मैंने गलती की और उसका खामियाजा भुगतने के लिए भी तैयार हूं.”
जेम्स पैटिंसन, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

पैटिंसन को पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में चुना गया था. पैटिंसन इंग्लैंड में हुई एशेज सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा थे और 2 टेस्ट खेले थे.

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने पैटिंसन के रवैये पर निराशा जाहिर की, लेकिन साथ ही भरोसा भी जताया कि वो वापसी करेंगे.

“उसे पता है कि उसने खुद और टीम को निराश किया है. हमने खुद के लिए बेहद ऊंचे मापदंड तय किए हैं. इसलिए हम काफी निराश हैं.”
टिम पेन

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 21 नवंबर को ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट खेला जाएगा. जबकि दूसरा मैच 29 नवंबर से एडीलेड में खेला जाएगा. ये मैच डे-नाइट होगा.

ये भी पढ़ें : फिक्सिंग करने वाले खिलाड़ियों के साथ खेलना मजबूरी थीःमोहम्मद हफीज

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...