ADVERTISEMENT

Cristiano Ronaldo की मनमानी पड़ी भारी, मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्क्वॉड से बाहर

Cristiano Ronaldo पिछले मैच में 90 मिनट पूरा होने से पहले ही ड्रेसिंग रूम में चले गए थे.

Updated
Cristiano Ronaldo की मनमानी पड़ी भारी, मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्क्वॉड से बाहर
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

मेनचेस्टर यूनाइटेड ने स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) को शनिवार को चेल्सी के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर कर दिया है. रोनाल्डो को टीम से बाहर करने का फैसला टीम के मनेजर एरिक टेन हग ने लिया हैं. इस फैसले के पीछे कुछ कारण बताए गए है.

दरअसल, बुधवार को मचेस्टर यूनाइटेड और टॉटेनहम हॉटस्पर के बीच हुए मुकाबले में रोनाल्डो को प्लेयिंग इलेवन में नहीं चुना गया था, जिसके बाद गुस्से में रोनाल्डो ने कुछ ऐसा किया जो कि खेल के नियमों के खिलाफ है.

ADVERTISEMENT

खेल खत्म होने से पहले ही ड्रेसिंग रूम में चले गए

बुधवार के मैच में रोनाल्डो को शुरुआती प्लेयिंग इलेवन में नहीं रखा गया था, जिस कारण वह काफी नाराज थे. बताया जा रहा है कि उन्होंने मैच के दौरान किसी खिलाड़ी की जगह लेने से भी मना कर दिया और गुस्से में 90 मिनट पूरे होने से पहले ही ड्रेसिंग रूम में चले गए. नियमों के मुताबिक खिलाड़ी को अधिकारियों को बताकर ड्रेसिंग रूम में जाना होता है, लेकिन रोनाल्डो बिना किसी कुछ बताए सीधा ड्रेसिंग रूम की ओर चल पड़े. तीन महीनों के भीतर यह दूसरी घटना है जब रोनाल्डो मैच खत्म होने से पहले ही ड्रेसिंग रूम में चले गए.

हालांकि, उस मैच के बाद टीम मैनेजर एरिक टेन हग ने कहा था कि वह इस बारे में रोनाल्डो से बात करेंगे. लेकिन अब उन्होंने रोनाल्डो को एक मैच के लिए टीम से बाहर करने का फैसला लिया है, जिसका टीम के बाकी अधिकारियों द्वारा समर्थन किया गया है.

मैनचेस्टर यूनाइटेड से हो सकती है छुट्टी

मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़ने के बाद ही रोनाल्डो यहां की कई चीजों से परेशान रहे हैं, जिससे टीम के मैनेजर भी जानते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि 38 साल के खिलाड़ी के असंतोष को देखते हुए टीम मैनेजर टेन हैग जनवरी में रोनाल्डो को छोड़ देंगे.

ADVERTISEMENT

हालांकि, प्रति सप्ताह लगभग 500,000 पाउंड के लिए किसी और क्लब को मनाना मुश्किल हो सकता है. रोनाल्डो का अनुबंध जून में समाप्त हो रहा है तो ऐसा हो सकता कि उन्हें देय वेतन के लगभग आधे का भुगतान करने की पेशकश की जाए.

रोनाल्डो ने दी प्रतिक्रिया 

टीम से बाहर किए जाने के फैसले के बाद रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम के जरिए इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है, उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा,

“ जैसा कि मैंने अपने पूरे करियर में हमेशा किया है, मैं अपने साथी खिलाड़ियों, विरोधियों और अपने कोचों के प्रति सम्मानपूर्वक जीने और खेलने की कोशिश करता हूं.”

उन्होंने आगे लिखा, "मैंने हमेशा उन सभी युवाओं के लिए उदाहरण स्थापित करने की कोशिश की है, जिनका मैंने प्रतिनिधित्व किया है. दुर्भाग्य से यह हमेशा संभव नहीं होता है और कभी-कभी 'हीट ऑफ द मोमेंट' हममें से सबसे अच्छी होती है. अभी, मुझे लगता है कि मुझे कैरिंगटन में कड़ी मेहनत करनी है, अपने साथियों का समर्थन करना है और किसी भी खेल में हर चीज के लिए तैयार रहना है. दबाव में छोड़ देना कोई विकल्प नहीं है. यह कभी नहीं था. यह मैनचेस्टर यूनाइटेड है, और एकजुट होकर हमें खड़ा होना चाहिए. जल्द ही हम फिर से साथ होंगे."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
500
1800
5000

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×