FIFA वर्ल्ड कप क्वालीफायर में जीत के लिए तरसा भारत, ओमान ने हराया
ओमान के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय कप्तान सुनील छेत्री
ओमान के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय कप्तान सुनील छेत्री(फोटोः PTI)

FIFA वर्ल्ड कप क्वालीफायर में जीत के लिए तरसा भारत, ओमान ने हराया

फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 के लिए चल रहे क्वालीफाइंग मुकाबलों में भारत को एक बार फिर निराशा हाथ लगी. क्वालीफाइंग दौर के अपने पांचवे मैच में भारतीय फुटबॉल टीम को ओमान के हाथों 1-0 से हार का सामना करना पड़ा. ओमान की राजधानी मस्कट में हुए इस मुकाबले का इकलौता गोल ओमान के लिए मुहसेन अल गसानी ने 33वें मिनट में किया.

Loading...

भारतीय टीम अभी तक एक भी क्वालीफायर मुकाबला नहीं जीत सकी है, जबकि टीम को दूसरी बार हार झेलनी पड़ी. भारत को इससे पहले दोनों टीमों के बीच गुवाहाटी में हुए वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले में ओमान ने भारत को 2-1 से हराया था.

ओमान को सातठें मिनट में ही पेनल्टी मिल गई थी, लेकिन मोहसिन ने गेंद को गोलपोस्ट के ऊपर से मार दिया और ओमान बढ़त लेने से चूक गया. इसके बावजूद ओमान की तरफ से हमला जारी रहा और फिर उन्हें ज्यादा देर गोल के लिए इंतजार नहीं करना पड़ा.

33वें मिनट में अल खलदी ने भारतीय डिफेंस को भेदते हुए खूबसूरत पास मुहसेन के लिए दिया. मुहसेन ने इस बार कोई गलती नहीं की और बॉल गोलपोस्ट में डाल दी. गुरप्रीत के पास इस शॉट को रोकने का कोई मौका नहीं था.

सेकेंड हाफ में भारतीय टीम ने ज्यादा कुछ अच्छे अटैकिंग मूव बनाए, लेकिन वो एक भी मौके को फिनिशिंग टच नहीं दे पाए और ओमानी डिफेंस को पार नहीं कर सके.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...