FIFA वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच में भारत ने कतर को ड्रॉ पर रोका
मैच के दौरान कतर के आसिम मादीबो और भारत के मनवीर सिंह
मैच के दौरान कतर के आसिम मादीबो और भारत के मनवीर सिंह(फोटो: Reuters)

FIFA वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच में भारत ने कतर को ड्रॉ पर रोका

पहले मैच में ओमान के हाथों दिल तोड़ने वाली हार के बाद भारतीय फुटबॉल टीम ने फॉर्म में वापसी की है. भारतीय टीम ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए एशियाई कप विजेता कतर को फीफा विश्व कप के क्वालीफायर मैच में ड्रॉ पर रोक दिया. मंगलवार को भारत ने कतर को उसकी ही राजधानी दोहा में खेले गए एक रोमांचक मैच में नतीजा ड्रॉ पर रोकने को मजबूर कर दिया.

Loading...

बुखार से पीड़ित अपने तिलिस्मी कप्तान सुनील छेत्री के बिना मैदान में उतरे भारतीय फुटबालरों ने जनवरी में एशियाई कप जीतने वाले कतर को कोई गोल नहीं करने दिया. पूरे मैच में गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू सितारे बन कर चमके और ग्रुप ई के मुकाबले में उन्होंने कतर को गोल नहीं करने दिया. ताजा फीफा रैंकिंग में 103 नंबर पर काबिज भारत ने विश्व में 62वें नंबर की टीम कतर को उसके ही मैदान में ड्रॉ पर रोक दिया.

ये भी पढ़ें - पाकिस्तानी मंत्री का दावा, भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकाया

इसमें कोई शक नहीं कि हालिया कुछ समय में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ मैच रिजल्ट हैं.  

इससे पहले गुवाहाटी में पांच सितंबर को भारत को ओमान ने एक के मुकाबले दो गोल से हराया था. कतर के साथ मुकाबले के बाद अब भारत को एक पॉइंट मिला है जबकि कतर के पास चार पॉइंट हैं, क्योंकि उसने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 6-0 से धूल चटाई थी.

बता दें कि दोनों टीमों के बीच पिछला आधिकारिक मैच सितंबर 2007 में विश्व कप क्वालीफायर में खेला गया था जिसमें कतर ने भारत को 6-0 से हराया था.

(इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें - रोहित-कोहली की सोच अलग, इसका मतलब टकराव नहींः रवि शास्त्री

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    Loading...