ADVERTISEMENT

IPL 2022: इस सत्र में जीत को तरसती मुंबई के नाम हैं IPL में सबसे ज्यादा 125 जीत

मुंबई इंडियंस ने जीते हैं सबसे ज्यादा 125 मैच, चेन्नई सुपर किंग्स 118 जीत के साथ दूसरे नंबर पर

Published
IPL 2022: इस सत्र में जीत को तरसती मुंबई के नाम हैं IPL में सबसे ज्यादा 125 जीत
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का सफर अपने आधे चरण तक आ पहुंचा है. इसके साथ ही मैचों का रोमांच भी बहुत अधिक बढ़ने लगा है. अभी तक के आईपीएल के 15 संस्करणों पर नजर डालें तो हमें कई सारे ऐसे रिकॉर्ड देखने मिलते हैं, जिन्होंने क्रिकेट प्रेमियों को अचंभे में डाल दिया है. क्रिकेट के रोमांच का आनंद उठाने वाले रीडर्स के लिए आईपीएल इतिहास के उन्हीं रोचक रिकॉर्ड को हम लेकर आए हैं.

आईपीएल के इन रिकॉर्ड की दास्तां एक-एक करके हम ग्राफिक स्टोरी के जरिए आपके सामने रख रहे हैं.आज पढ़िए पूरे आईपीएल इतिहास में आज की तारीख तक सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली टॉप फाइव टीमों का विनिंग रिकॉर्ड्स.

आगे इस सीरीज में हम आपको बैटिंग-बॉलिंग-फील्डिंग के व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स, चौके-छक्के, ओवरसीज प्लस के प्रदर्शन आदि से जुड़े इंटरेस्टिंग रिकॉर्ड्स से भी रूबरू कराएंगे.

ADVERTISEMENT

आईपीएल हिस्ट्री में किस टीम ने हासिल की सबसे ज्यादा जीत

जानिए इस रिकॉर्ड में टॉप फाइव पर है कौन सी टीम्स

1- रोहित की मुंबई सबसे ऊपर

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इस सत्र में भले ही एक अदद जीत के लिए तरस रही है, पर आईपीएल की ओवरऑल हिस्ट्री में मुंबई ने सबसे ज्यादा 125 जीत हासिल की हैं. वह मोस्ट विन की इस लिस्ट में सबसे ऊपर है.

2- धाेनी की लीडरशिप में चेन्नई सुपर किंग्स टॉप 2 में

धोनी ने भले ही अभी कप्तानी छोड़ दी हो पर उनकी लीडरशिप में हमेशा ही चेन्नई सुपर किंग को आईपीएल की टॉप टीमों में शुमार रखा गया है. यही वजह है कि ओवरऑल सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली लिस्ट में चेन्नई दूसरे नंबर पर है. उसके नाम 118 जीत हैं जो पावर टीम्स की लिस्ट में उसे टॉप टू पर रखती हैं.

ADVERTISEMENT

3- कोलकाता नाइट राइडर्स भी ज्यादा पीछे नहीं

टॉप की दो टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद तीसरा नंबर कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर का आता है. उसने अभी तक खेले गए 219 मैचों में से 110 में जीत हासिल की है. इस टीम को अलग-अलग कप्तानों ने अपने कंधों पर आगे बढ़ाया है. कभी भारतीय टीम के स्टार ओपनर गौतम गंभीर की कप्तानी में यह टीम बेहद मुश्किल कंटेंडर मानी जाती थी. आईपीएल की ओवरऑल जीतों के मामले में यह टीम तीसरे नंबर पर शुमार है.

4- विराट ने आईपीएल नहीं जिताया तो क्या? सबसे ज्यादा जीत में टॉप फोर में

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी आरसीबी की कमान संभाले रखी थी. यह बात और है कि उनकी कप्तानी में आरसीबी ने कभी भी आईपीएल नहीं जीत पाया. हालांकि इस स्थिति के बावजूद विराट की पूर्व कप्तानी वाली आरसीबी सबसे ज्यादा जीतों के मामले में चौथे नंबर पर विराजमान है.

ADVERTISEMENT

5- दमदार दिल्ली मोस्ट विनिंग में पांचवें नंबर पर

आईपीएल में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने की टॉप फाइव लिस्ट में पांचवें नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स का स्थान है. दिल्ली की यह टीम आईपीएल के लंबे दौर में अपने नाम और कप्तान दोनों ही बदलती रही है, फिर भी अपनी अलग-अलग स्ट्रेटजी के बल पर यह 216 मैचों में 95 जीत हासिल करके पावर टीम्स की लिस्ट में फाइव स्पॉट पर है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
450

500 10% off

1620

1800 10% off

4500

5000 10% off

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह

गणतंत्र दिवस स्पेशल डिस्काउंट. सभी मेंबरशिप प्लान पर 10% की छूट

मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×